Breaking News
Home / क्रिकेट / डबलिन टी-20: आयरलैंड के खिलाफ सीरीज जीत पर भारत की नजरें

डबलिन टी-20: आयरलैंड के खिलाफ सीरीज जीत पर भारत की नजरें

डबलिन| पहले मैच में एकतरफा जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम शुक्रवार (29 जून) को होने वाले दूसरे टी-20 मैच में आयरलैंड को मात देकर सीरीज जीत के साथ के इंग्लैंड के लिए रवाना होना चाहेगी. भारत ने बुधवार को खेले गए पहले मैच में आयरलैंड को 76 रनों से हरा दिया था. दोनों टीमें सीरीज के दूसरे और आखिरी मैच में दे विलेज मैदान पर आमने-सामने होंगी. पहले मैच में भारत को किसी भी तरह की परेशानी नहीं आई थी. रोहित शर्मा और शिखर धवन की सालमी जोड़ी ने उसे बड़ा स्कोर प्रदान किया जिसके बाद युजवेंद्रा चहल और कुलदीप यादव ने आयरलैंड के बल्लेबाजों को विकेट पर पैर जमाने का मौका नहीं दिया.

आयरलैंड पूरे मैच में भारत की बराबरी नहीं कर पाई और खेल के तीन क्षेत्रों में कमजोर साबित हुई. रोहित और धवन ने आयरलैंड के गेंदबाजों की अच्छी खबर ली थी और पहले विकेट के लिए 160 रन जोड़े थे. इन दोनों के जाने के बाद हालांकि कोई और बल्लेबाज रन नहीं कर सका था उसका एक कारण यह भी था कि आखिरी ओवरों में बल्लेबाज तेजी से रन बनाने के प्रयास में विकेट खो बैठे थे. अंतिम ओवर में भारत ने तीन विकेट खोए थे.

सचिन-सौरव हैं वनडे क्रिकेट में जिसके खिलाफ, ब्रेट ली ने माना उसे मददगार

भारत की बल्लेबाजी मजबूत है और इसलिए उसके लिए चिंता का विषय नहीं है. कप्तान विराट कोहली इस मैच में कुछ बदलाव भी कर सकते हैं. वहीं, गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार ने कसी हुई गेंदबाजी की थी. बुमराह को विकेट भी मिला था, लेकिन भुवनेश्वर को सफलता नहीं मिली थी.

बीते कुछ महीनों में सीमित ओवरों में चहल और कुलदीप की जोड़ी भारत को मध्य के ओवरों में अच्छी सफलता दिलाती आई है. यह जोड़ी बल्लेबाजों को रनों के लिए भी तरसाती है तो विकेट भी निकालती है. कुलदीप ने पिछले मैच में चार विकेट लिए थे वहीं चहल को तीन सफलताएं मिली थीं. दूसरे मैच में भी यह जोड़ी मेजबानों के लिए सिरदर्द साबित हो सकती है.

वहीं, आयरलैंड को अपने खेल के स्तर को ऊपर उठाना होगा. गेंदबाजी और बल्लेबाजी के अलावा टीम की फील्डिंग भी बेहद खराब रही थी. बल्लेबाजी में आयरलैंड के लिए जेम्स शेनन ही विकेट पर टिक पाए थे. उन्होंने तेज तर्रार 35 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली थी. उनके अलावा कोई और बल्लेबाज दूसरे छोर पर खड़ा नहीं रह सका था. गेंदबाजी में पीटर चेस ने चार विकेट लिए थे. आयरलैंड को अगर बराबरी करनी है तो उसे खेल के तीन क्षेत्रों में सुधार करना होगा.

loading...

About Nitika Srivastav

Check Also

श्रीलंका के पूर्व कप्तान

मैच फिक्सिंग से निपटने के लिए श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन राणातुंगा ने मांगी भारत से मदद

श्रीलंका सरकार में मंत्री और क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अर्जुन राणातुंगा ने कहा कि उनके देश …

जसप्रीत बुमराह

अपने पाकिस्तानी फैन को देखकर भावुक हुए बुमराह, शेयर की वीडियो

अपने डेब्यू के लगभग दो साल बाद ही जसप्रीत बुमराह टीम में अपनी मजबूत जगह …

हेराथ

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद संन्यास लेंगे रंगना हेराथ

टेस्ट क्रिकेट के सबसे सफलतम लेफ्ट आर्म स्पिनर रंगना हेराथ अब संन्यास लेने जा रहे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *