Site icon News Jungal Media

पावर लिफ्टिंग पैरालंपिक 2024 : गूगल डूडल ने एनिमेटेड चित्रों के साथ पावर लिफ्टिंग पैरालंपिक 2024 का जश्न मनाया

Paris Paralympics 2024: 2024 में, पेरिस में पावरलिफ्टिंग पैरालिंपिक नामक विशेष खेल होंगे, जो विकलांग एथलीटों के लिए हैं। Google ने एक मजेदार तस्वीर बनाई (जिसे डूडल कहा जाता है) जो कि पावरलिफ्टिंग इवेंट में से एक का जश्न मनाने के लिए है। डूडल में एक चिकन को रोल उठाते हुए दिखाया गया है, ठीक उसी तरह जैसे एथलीट वजन उठाते हैं। यह इवेंट 4 सितंबर से 8 सितंबर तक होगा, और कई एथलीट अलग-अलग श्रेणियों में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

2024 पैरालिंपिक खेल पेरिस में हो रहे हैं और गूगल एक खास डूडल के ज़रिए एथलीटों के प्रति अपना समर्थन दिखा रहा है। 5 सितंबर को, उन्होंने पावरलिफ्टिंग इवेंट का जश्न मनाने के लिए अपना डूडल बदल दिया। डूडल में एक मज़ेदार तस्वीर है जिसमें एक मुर्गी ‘एरिना पोर्टे डे ला चैपल’ नामक जगह पर रोल उठा रही है, जबकि दूसरी मुर्गी उसके ऊपर बैठकर रोल का मज़ा ले रही है।

अपने आधिकारिक Google डूडल पेज पर, Google ने लिखा, “इंतजार खत्म हुआ, वजन शुरू हो गया है. एरिना पोर्टे डे ला चैपल में आज के पैरा पावरलिफ्टिंग इवेंट के लिए तैयार हो जाइए!” 4 सितंबर से शुरू हुआ पावरलिफ्टिंग इवेंट 8 सितंबर तक चलेगा, जिसमें एथलीट विभिन्न श्रेणियों में प्रतिस्पर्धा करेंगे.

आधिकारिक पैरालंपिक वेबसाइट के अनुसार, विकलांग एथलीटों के लिए अनुकूलित पैरा पावरलिफ्टिंग में आठ योग्य शारीरिक विकलांगताओं में से एक या अधिक वाले प्रतिभागियों को भाग लेने की अनुमति है. इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी एथलीटों के निचले अंगों या कूल्हों में ऐसी विकलांगता होनी चाहिए जो न्यूनतम विकलांगता मानदंडों को पूरा करती हो.

प्रतियोगिता के पहले दिन, चीन की एलएल गुओ ने महिलाओं की 45 किलोग्राम श्रेणी में पहला स्थान प्राप्त किया, जबकि ग्रेट ब्रिटेन की जेड. न्यूसन और तुर्की की एन. मुराटली दूसरे और तीसरे स्थान पर रहीं। पुरुषों की 49 किलोग्राम श्रेणी में, जॉर्डन के ओ. क़राडा ने स्वर्ण पदक जीता, जबकि तुर्की के ए. कायापिनार ने रजत और वियतनाम के वीसी ले ने कांस्य पदक जीता.

इससे पहले, 2 सितंबर को, Google ने एनिमेटेड पक्षियों की विशेषता वाले एक और आकर्षक डूडल के साथ व्हीलचेयर टेनिस इवेंट के दूसरे दिन का जश्न मनाया. 3 सितंबर को, Google ने व्हीलचेयर टेनिस प्रतियोगिता के लिए इसी धे पूडल के साथ थीम को मटा.

Read also : Samit Dravid India U19 :राहुल द्रविड़ के पुत्र समित द्रविड़ धूम मचाने को है तैयार Under-19 टीम में हुआ सिलेक्शन !

Exit mobile version