𝐕𝐚𝐬𝐭𝐮 𝐒𝐡𝐚𝐬𝐭𝐫𝐚

𝐕𝐚𝐬𝐭𝐮 𝐓𝐢𝐩𝐬 𝐅𝐨𝐫 𝐇𝐨𝐦𝐞 in 2024 : घर में वास्तु दोष हो तो हमेशा आती हैं ये परेशानियां, जानें दूर करने के आसान तरीके

𝐕𝐚𝐬𝐭𝐮 𝐓𝐢𝐩𝐬 𝐅𝐨𝐫 𝐇𝐨𝐦𝐞 in 2024 : वास्तु शास्त्र (𝐕𝐚𝐬𝐭𝐮 𝐒𝐡𝐚𝐬𝐭𝐫𝐚)के अनुसार घर में वास्तु दोष होने से व्यक्ति को जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है और बनते काम भी बिगड़ जाते हैं। ऐसे में आपको अपने घर में बदलाव करना चाहिए।

𝐕𝐚𝐬𝐭𝐮 𝐓𝐢𝐩𝐬 𝐅𝐨𝐫 𝐇𝐨𝐦𝐞 in 2024

वास्तुशास्त्र ने जीवन शैली में एक विशेष स्थान बना लिया है। इसमें मानव जीवन से जुड़ी सभी प्रकार की समस्याओं का समाधान बताया गया है। अक्सर देखा गया है मेहनत और लगन के बाद भी कई लोगों को सफलता नहीं मिल पाती है। इसके पीछे का कारण वास्तुदोष हो सकता है।

Vastu Tips

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में वास्तु दोष (Vastu Tips) होने से व्यक्ति को जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है और बनते काम भी बिगड़ जाते हैं। ऐसे में आपको अपने घर में बदलाव (𝐕𝐚𝐬𝐭𝐮 𝐓𝐢𝐩𝐬 𝐅𝐨𝐫 𝐇𝐨𝐦𝐞 in 2024) करना चाहिए। आइए जानते हैं वास्तुदोष के कारणों और उसे दूर करने के उपायों के बारे में।

read more : Sapne Me Gaay Dekhna : सपने में गाय देखना

कैसे पहचाने घर में है वास्तुदोष (Vastu Shastra Tips for a New House in 2024)

  • वास्तु शास्त्र कहता है: अगर घर में आर्थिक परेशानियां रहती हैं या पैसा आने पर भी जमा नहीं हो पा रहा तो यह वास्तु दोष का संकेत है ।
  • वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि परिवार में अचानक बीमारियों का बढ़ना वास्तु दोष का संकेत हो सकता है।
Vastu Shastra Tips for a New House in 2024
  • वास्तुदोष के कारण व्यक्ति को मानसिक कमजोरी का सामना करना पड़ता है। इससे वह अपना संतुलन खो बैठता है। इन्हीं में से एक है अत्यधिक गुस्सा आना, अनिद्रा या माइग्रेन आदि।
  • जिन लोगों का घर वास्तु (Home Vastu Dosh) की कमियों से ग्रस्त है। उन्हें न केवल अपने निजी जीवन में, बल्कि काम में भी असफलताओं का सामना करना पड़ता है। कड़ी मेहनत के बावजूद वह असफल हो जाता है।

read more : सपने में घोड़ा देखना (Sapne Me Ghoda Dekhna) का क्या मतलब है ?

वास्तुदोष से जुड़े कारण और उपाय (Free Vastu tips for home)

  • नल से गिरता पानी वास्तुदोष का कारण बनता है। इस मामले में, आपको नल की मरम्मत करने की आवश्यकता होगी। ऐसा माना जाता है कि इस उपाय के करने से आर्थिक तंगी कम हो सकती है और साथ ही आर्थिक लाभ की प्राप्ति भी होती है।
  • अगर कोई परिवार कर्ज की समस्या से जूझ रहा है तो इसका कारण वास्तु दोष हो सकता है। ऐसे में अपने घर में श्री हनुमत यंत्र को विधिपूर्वक स्थापित करें। वास्तु शास्त्र के अनुसार इस उपाय को करने से आपका कर्ज जल्दी ही दूर हो जाएगा और आपको पैसों की कमी नहीं होगी।  
Vastu tips for happy home
  • अगर घर में झगड़े होते हों तो सफाई करते समय पानी में नमक मिलकर पोंछा लगाएं । इससे घर की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट हो जाएगी और परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी।  
  • मंदिर में भगवान की मूर्ति रखते समय उसे अनुकूल दिशा (Vastu tips for happy home) में रखें। माना जाता है कि मूर्ति की गलत दिशा वास्तु दोषों का कारण बनती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *