रेलवे का पुल गिरने से 17 लोगों की मौत, मिजोरम में बड़ा हादसा…कई लोगों के फंसे होने की आशंका

यह घटना आइजोल से लगभग 21 किलोमीटर दूर सुबह 10 बजे के आसपास हुई, जब साइट पर निर्माण कार्य चल रहा था. अभी कई मजदूरों के फंसे होने की आशंका है, क्योंकि घटना के समय कथित तौर पर 35-40 से अधिक लोग साइट पर मौजूद थे. एक पुलिस अधिकारी ने कहा, मलबे से अब तक 17 शव बरामद किए जा चुके हैं… कई अन्य अभी भी लापता हैं.

News jungal desk : मिजोरम के सैरांग में बुधवार को एक निर्माणाधीन रेलवे पुल गिरने से कम से कम 17 श्रमिकों की मौत हो गई है । और कई अन्य घायल हो गए है । यह घटना आइजोल से लगभग 21 किलोमीटर दूर सुबह 10 बजे के आसपास हुई है । जब साइट पर निर्माण कार्य चल रहा था. अभी कई मजदूरों के फंसे होने की आशंका है । क्योंकि घटना के समय कथित तौर पर 35-40 से अधिक लोग साइट पर मौजूद थे । एक पुलिस अधिकारी ने बोला की मलबे से अब तक 17 शव बरामद किए जा चुके हैं… कई अन्य अभी भी लापता हैं ।

पीएम नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख जाहिर करते हुए हर मृतक के परिजन को पीएमएमआरएफ से 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा करी है ।

वहीं, मिजोरम के मुख्यमंत्री ज़ोरमथांगा ने दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है । और कहा कि बचाव कार्य जारी है । और मुख्यमंत्री जोरमथांगा ने एक्स (औपचारिक रूप से ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए बोला कि ‘आइजोल के निकट सायरांग में निर्माणाधीन रेलवे ओवर ब्रिज आज ढह गया है । अभी तक कम से कम 15 श्रमिकों की मौत, बचाव कार्य जारी है. इस त्रासदी से बहुत दुखी और प्रभावित हूं. मैं सभी शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं’ ।

मुख्यमंत्री ने साथ ही कहा क‍ि ‘बचाव कार्यों में मदद के लिए बड़ी संख्या में सामने आए लोगों के प्रति आभार व्यक्त करता हूं ।

Read also: आज इतिहास रचेगा चंद्रयान-3,चांद के साउथ पोल पर उतरेगा विक्रम, एयरक्राफ्ट के बजाय लैंडर उतारना क्‍यों है मुश्किल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *