Site icon News Jungal Media

बम की धमकी: 30 और विमानों को उड़ाने की धमकी, इंडिगो, विस्तारा और एयर इंडिया अलर्ट पर

पिछले एक सप्ताह में भारतीय विमानन कंपनियों की 120 से अधिक उड़ानों को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। नागर विमानन मंत्री के राममोहन नायडू ने सोमवार को कहा कि भले ही ये धमकियाँ अफवाह लगती हों, लेकिन इन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता।

एयरलाइन कंपनियों को लगातार मिल रही धमकियां

देशभर में कई दिनों से विभिन्न एयरलाइनों को बम से उड़ाने की धमकियां मिल रही हैं। सोमवार रात को भी 30 विमानों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। सूत्रों के अनुसार, इंडिगो, विस्तारा और एयर इंडिया की उड़ानों को निशाना बनाया गया है |भारतीय एयरलाइंस द्वारा संचालित 30 घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को सोमवार रात बम से उड़ाने की धमकी मिली थी।

इसे भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट ने एनसीपीसीआर को झटका देते हुए मदरसों के छात्रों को सरकारी स्कूलों में भेजने के निर्देश पर लगा दी रोक…

इंडिगो का बयान

इंडिगो के प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि सोमवार को उनके चार विमानों को सुरक्षा अलर्ट प्राप्त हुए। ये उड़ानें थीं:

6E 164 (मंगलुरु से मुंबई),
6E 75 (अहमदाबाद से जेद्दा),
6E 67 (हैदराबाद से जेद्दा),
6E 118 (लखनऊ से पुणे)।
सुरक्षा अलर्ट के बाद संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन किया गया और सभी यात्री सुरक्षित रूप से विमान से उतर गए।

एयर इंडिया को भी मिली धमकी

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने भी पुष्टि की कि सोमवार को एयर इंडिया की कुछ उड़ानों को धमकी मिली थी। तय प्रोटोकॉल के अनुसार तुरंत संबंधित अधिकारियों को सतर्क किया गया और सुरक्षा एजेंसियों के दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया गया।

विस्तारा की प्रतिक्रिया


विस्तारा के प्रवक्ता ने कहा कि उनकी कुछ उड़ानों को सोमवार को सोशल मीडिया पर धमकियां मिली थीं। इस पर तुरंत संबंधित अधिकारियों को सूचित किया गया और उनकी हिदायतों के अनुसार सभी सुरक्षा प्रक्रियाओं का पालन किया जा रहा है।

120 से अधिक उड़ानों को धमकियां


पिछले एक सप्ताह में 120 से अधिक भारतीय विमानों को बम से उड़ाने की धमकियां मिल चुकी हैं। नागर विमानन मंत्री के राममोहन नायडू ने कहा कि ये धमकियां भले ही अफवाह हों, लेकिन इन्हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। सरकार ने एयरलाइनों को ऐसी धमकियों से निपटने के लिए विधायी कदम उठाने की योजना बनाई है, जिसमें अपराधियों को नो-फ्लाई सूची में डालना भी शामिल है।

Exit mobile version