केरल में चलती ट्रेन में यात्री को आग लगाने से मची भगदड़, मामूली कहासुनी ने लिया भयंकर रूप

 केरल के कोझिकोड में रविवार को एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ने को लेकर हुए झगड़े के बाद एक व्यक्ति ने एक अन्य यात्री को आग लगा दी. इसके चलते तीन लोग झुलस गए. इससे मची भगदड़ में 3 लोगों की मौत हो गई और 9 लोग घायल हो गए. पुलिस ने कहा कि अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस के यात्रियों द्वारा आपातकालीन चेन खींचे जाने के बाद ट्रेन धीमी होने पर आरोपी शख्स फरार हो गया. इस हादसे में जान गंवाने वालों में एक बच्चा और एक महिला भी शामिल हैं ।

News Jungal Media desk : केरल के कोझिकोड (Kozhikode) में रविवार को एक दिल दहलाने वाली वारदात की खबर सामने आई है । और बताया जा रहा है कि कथित तौर पर एक्सप्रेस ट्रेन में चढ़ने को लेकर हुए झगड़े के बाद एक शख्स ने दूसरे यात्री पर कोई जलने वाला सामान डालकर उसको आग लगा दिया था जिसके कारण मची भगदड़ और झुलसने से 3 लोगों की मौत हो गई और 9 लोग घायल हो गए है । मरने वालों में एक महिला और एक बच्चा भी शामिल है। और घायलों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती कराया गया है । इस वारदात को अंजाम देने वाला शख्स ट्रेन की जंजीर खींचने के बाद फरार होने में कामयाब रहा है ।

रेलवे के सूत्रों ने यह जानकारी दिया है कि ये घटना अलप्पुझा-कन्नूर एक्जीक्यूटिव एक्सप्रेस (Alappuzha-Kannur Executive Express) में हुई है । अभी तक आरोपी की पहचान नहीं हो पाई है । सूत्रों के मुताबिक घटना रात करीब नौ बजकर 45 मिनट पर हुई, जब ट्रेन कोझिकोड शहर को पार करने के बाद कोरापुझा रेलवे पुल पर पहुंची थी । और यात्रियों ने रेलवे सुरक्षा बल (RPF) को घटना की सूचना दी और आग बुझाई है । आरपीएफ को बताया गया कि ट्रेन में एक व्यक्ति ने एक सहयात्री को कथित तौर पर आग लगाने के बाद आठ दूसरे लोगों को भी घायल कर दिया है । इसके कुछ घंटे बाद इलाथुर रेलवे स्टेशन के पास पटरियों पर एक साल के बच्चे और एक महिला सहित 3 लोगों के शव बरामद किए गए है ।

जिले के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रविवार को आग लगने की घटना के बाद से तीनों ट्रेन से लापता थे । और जब ट्रेन कन्नूर पहुंची तो कुछ यात्रियों ने घटना के बाद एक महिला और एक बच्चे के लापता होने की शिकायत करी थी । एक यात्री ने कन्नूर में मीडिया को बताया कि एक घायल यात्री एक महिला और एक बच्चे की तलाश कर रहा था । और हमें उस महिला के जूते और एक मोबाइल फोन मिला है । लापता व्यक्तियों की खबर सामने आने के तुरंत बाद शहर की पुलिस ने पटरियों की जांच की और महिला, बच्चे और एक अधेड़ व्यक्ति का शव बरामद किया है । पुलिस को संदेह है कि आग देखकर वे ट्रेन से गिर गए या उतरने का प्रयास किया है । पुलिस अधिकारी ने बोला कि हमें संदिग्ध के सीसीटीवी फुटेज मिले हैं । जांच जारी है । कुल 9 लोगों को इलाज के लिए कोझिकोड मेडिकल कॉलेज (Kozhikode Medical College) सहित विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है । \

Read also: Amul Milk Price: अमूल दूध के दामों में फिर इजाफा; 2 रुपये प्रति लीटर बढ़े दाम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *