Site icon News Jungal Media

Actress Entrepreneurs : ये अभिनेत्रियां हैं उद्योगपति भी, खुद के दम पर खड़ा कर दिया करोड़ों का कारोबार

Business Actress

Actress Entrepreneurs : एक दौर था जब अभिनेत्रियों को फिल्मों में काम सीमित समय के लिए ही मिलता था। शादी के बाद या एक निश्चित उम्र के साथ उन्हें काम मिलना बंद हो जाता था और अभिनेत्रियों को रिटायर्मेंट लेना पड़ जाता था। हालांकि बाॅलीवुड की अभिनेत्रियां अब केवल हिरोइन नहीं रहीं, बल्कि अपने टैलेंट को अभिनय के साथ ही साथ दूसरे क्षेत्र में भी लगा रही हैं। दमदार अभिनय प्रदर्शन कर फैंस का दिल जीतने वाली अभिनेत्रियां अब उद्योग जगत (Actress Entrepreneurs) में भी परचम लहरा रही हैं।

वर्तमान में कई दिग्गज अभिनेत्रियां अत्यंत सफल उद्यमी बन चुकी हैं। वह अपने फैंस का अभिनय के जरिए मनोरंजन करने के साथ ही कारोबार को भी संभाल रही हैं। आइए जानते हैं बी-टाउन अभिनेत्रियों के बारे में, जिन्होंने अपना कारोबार स्थापित करते हुए खुद को उद्यमी के तौर पर साबित किया।

दीपिका पादुकोण

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने कपड़ों का ऑनलाइन बिजनेस शुरू किया है । दीपिका का क्लोदिंग लेबल एक प्रसिद्ध आनलाइन प्लेटफार्म पर टाॅप ब्रांड (deepika padukone business brand)के तौर पर मौजूद है। इसके साथ ही उनका लेबल ‘आल अबाउट यू’ एक निजी फैशन लेबल है, जिसे दीवा द्वारा लॉन्च किया गया है।

दीपिका मानसिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देते हुए अपना फाउंडेशन- लिव, लव और लाफ भी चलाती हैं। साथ ही वह कई स्टार्टअप उद्योग में सक्रिय निवेशक हैं, जिसमें एक दही ब्रांड, एक सौंदर्य उत्पाद ब्रांड शामिल है। इसके अलावा उनका प्रोडक्शन हाउस भी है।

प्रियंका चोपड़ा जोनस

ग्लोबल सुपरस्टार प्रियंका चोपड़ा अभिनेत्री होने के साथ ही साथ सिंगर भी हैं। इसके साथ ही उन्होंने अपना हेयर केयर लाइन भी लॉन्च (anomaly brand) किया है। उनका अपना प्रोडक्शन हाउस (Purple Pebble Pictures) भी है।

कई सफल व्यवसाय करने के अलावा, उन्होंने हाल ही में अपनी आत्मकथा (Unfinished: A Memoir) भी लॉन्च की है। इसके अलावा उन्होंने अपना रेस्तरां भी शुरू किया है।

अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड में अपने अभिनय का दम दिखा चुकीं अनुष्का शर्मा सफल उद्यमी भी हैं। 2014 में अभिनेत्री निदेशक बनीं और भाई के साथ मिलकर अपना प्रोडक्शन हाउस (clean slate filmz) लाॅन्च किया।

आनलाइन प्लेटफार्म पर अपना क्लोदिंग ब्रांड (Nush) उतारा और एक बिजनेस वुमन की भूमिका में भी सफल हो रही हैं।

आलिया भट्ट

आलिया भट्ट बहुप्रतिभाशाली हैं। ऑनस्क्रीन एक सिंगर, डांसर और अभिनेत्री के तौर पर अपनी पहचान बना चुकी |

आलिया ने अपनी क्लोदिंग लाइन लाॅन्च (Ed-a-Mamma) करके उद्योग जगत में प्रवेश किया। एक उद्यमी और बच्चों के लिए क्लोदिंग ब्रांड शुरू करने का यह आलिया का पहला अनुभव है।

मलाइका अरोड़ा

बॉलीवुड दीवा मलाइका अरोड़ा फिटनेस को लेकर काफी गंभीर है। अपने इसी शौक को उन्होंने बिजनेस में लाने का फैसला लेते हुए योगा स्टूडियो (Diva Yoga) की शुरुआत की।

वह ई-कॉमर्स क्लोदिंग वेबसाइट का हिस्सा भी हैं, जहां उन्होंने बिपासा बसु और सुजैन खान के हाथ मिलाया।

Read also:  दो बच्चों की मम्मी ने इंटरनेट पर अपनी अदाओं से बढ़ाया पारा, एकटक देखते रह जाएंगे इस एक्ट्रेस की तस्वीरें

Exit mobile version