‘डॉक्टर’ के बाद रिटायर्ड दरोगा ने लगाए करौली बाबा पर गंभीर आरोप

कुछ ही क्षणों में कठिन से कठिन बीमारियों के इलाज का दावा करने वाले कानपुर के करौली सरकार बाबा उर्फ संतोष सिंह भदोरिया पर मध्य प्रदेश पुलिस से रिटायर्ड दरोगा ने 20 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया है. रिटायर्ड दरोगा का आरोप है कि बाबा ने यह रकम बीमारियों से मुक्ति के लिए हवन कराने के नाम पर ली थी, लेकिन लाभ नहीं मिलने पर पीड़ित ने अब पुलिस की शरण लेने की बात कही है

News jungal desk : कुछ ही क्षणों में कठिन से कठिन बीमारियों के इलाज का दावा करने वाले कानपुर के करौली सरकार बाबा उर्फ संतोष सिंह भदोरिया पर मध्य प्रदेश पुलिस से रिटायर्ड दरोगा ने 20 लाख रुपये हड़पने का आरोप लगाया है । और रिटायर्ड दरोगा का आरोप है कि बाबा ने यह रकम बीमारियों से मुक्ति के लिए हवन कराने के नाम पर ली थी । लेकिन लाभ नहीं मिलने पर पीड़ित ने अब पुलिस की शरण लेने की बात कही है ।

मध्य प्रदेश के छतरपुर टीकमगढ़ पुरवा निवासी प्रकाश नारायण भट्ट पुलिस में दरोगा के पद से सेवानिवृत्त हुए हैं । उन्होंने बताया कि उनका परिवार बीमारियोंसे परेशान है । 2 माह पहले इंटरनेट पर संतोष बाबा के वीडियो देखें और प्रभावित होकर वह परिवार के साथ करौली सरकार संतोष बाबा के आश्रम पहुंचे है । उन्होंने आरोप लगाया कि परिवार के सदस्यों की बीमारी बताने पर बाबा ने पल भर में मुक्ति दिलाने के लिए हवन कराने की बात कही है । इसके लिए दो बार में 200000 लाख रुपये जमा कराए गए है । हवन आदि भी हुआ, लेकिन उससे कोई लाभ नहीं मिला और ना ही परेशानी दूर हुई है । उन्होंने इसका विरोध किया तो बाबा के आश्रम में लगे सुरक्षाकर्मियों ने इलाज से 10 साल में आराम मिलने की बात कहकर आश्रम से भगा दिया है ।

प्रकाश नारायण ने बताया कि समस्याओं को लेकर पहुंचे लोगों से मोटी रकम लेकर रजिस्ट्रेशन के नाम पर आश्रम का कार्ड बनाया जाता है । और करीब 12 से अधिक प्रकार की पूजा  के माध्यम से बीमारियों को खत्म करने का दावा किया जाता है । प्रत्येक पूजा पद्धतियों के लिए अलग-अलग शुल्क जमा कराया जाता है । गौरतलब है कि नोएडा के एक डॉक्टर के साथ करौली आश्रम में मारपीट के बाद से करौली बाबा इन दिनों सुर्ख़ियों में हैं । और उनके खिलाफ कानपुर के बिधनू थाने में एफआईआर भी दर्ज करी गई है ।

Read also : हर दिन आधा घंटा योग बनाये निरोग,करेगा शरीर में ऊर्जा एवं स्फूर्ति का संचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *