एयर इंडिया: बम की धमकी के बाद मुंबई-न्यूयॉर्क फ्लाइट की दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग, सभी यात्री सुरक्षित

एयर इंडिया की मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही फ्लाइट को बम की धमकी के बाद सुरक्षा कारणों से दिल्ली डायवर्ट कर दिया गया। विमान की दिल्ली में इमरजेंसी लैंडिंग करवाई गई और सभी यात्री तथा चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं। यह घटना सोमवार को हुई जब विमान को आईजीआई एयरपोर्ट पर उतारा गया।

इसे भी पढ़ें : मुंबई में अंडरवर्ल्ड की वापसी: जेल से आतंक फैला रहा है लॉरेंस बिश्नोई

दिल्ली पुलिस ने बताया कि विमान की लैंडिंग के बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित विमान से उतार लिया गया है और पूरी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मानक सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन किया जा रहा है। फिलहाल आगे की जांच जारी है।

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने पुष्टि की कि फ्लाइट एआई119, जो 14 अक्टूबर को मुंबई से न्यूयॉर्क के लिए उड़ान भर रही थी, को विशेष सुरक्षा अलर्ट मिलने के बाद दिल्ली की ओर मोड़ा गया। सभी यात्रियों को दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल पर सुरक्षित पहुंचा दिया गया है।

यह पहली बार नहीं है जब एयर इंडिया की फ्लाइट को बम की धमकी मिली हो। इससे पहले अगस्त में भी एक फ्लाइट में शौचालय में एक टिशू पेपर पर बम होने की धमकी लिखी मिली थी, जो बाद में झूठी साबित हुई थी। इसी तरह, देश के कई एयरपोर्ट्स को भी पहले बम से उड़ाने की धमकियां मिल चुकी हैं, जिनमें से अधिकतर फर्जी साबित हुईं। हाल ही में 5 अक्टूबर को इंदौर और वडोदरा एयरपोर्ट्स को भी ऐसी धमकियां मिली थीं, जिनके बाद सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गयी |

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *