Anshuman Gaekwad Health Condition

Anshuman Gaekwad Death : कैंसर से लम्बे समय तक लड़ते हुए पूर्व भारतीय बल्लेबाज और कोच अंशुमन गायकवाड़ का कल हुआ निधन

Anshuman Gaekwad Death : भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच अंशुमन गायकवाड़ का बुधवार को लंबी बीमारी के बाद निधन (Anshuman Gaekwad Death) हो गया। अंशुमन गायकवाड़ लंबे समय से कैंसर से लड़ रहे थे।

Anshuman Gaekwad Death

गायकवाड़ (Anshuman Gaekwad net worth) के पास अपना इलाज करने के लिए पैसे नहीं थे। ऐसे में बीसीसीआई ने उनकी मदद की थी। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने अंशुमन गायकवाड़ के निधन पर शोक जताया है।

भारतीय क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। पूर्व भारतीय कोच अंशुमन गायकवाड़ (Anshuman Gaekwad cancer) का बुधवार को निधन हो गया। उन्‍होंने 71 की उम्र (anshuman gaekwad age) में आखिरी सांस ली। अंशुमन गायकवाड़ लंबे समय से कैंसर से लड़ाई लड़ रहे थे। लंदन के किंग्‍स कॉलेज अस्‍पताल में उनका इलाज चल रहा था।

anshuman gaekwad age

बीसीसीआई सचिव जय शाह (bcci secretary) ने अंशुमन गायकवाड़ के निधन पर शोक जताया है। जय शाह ने एक्‍स पर लिखा, ‘श्री अंशुमन गायकवाड़ के परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। संपूर्ण क्रिकेट जगत के लिए हृदयविदारक। उसकी आत्मा को शांति मिले।’

read more : India T20 NEW Captain : मुख्य चयनकर्ता अगरकर ने बताया कि क्यों हार्दिक को हटाकर सूर्या को T-20 की कप्तानी सौपी

ब्लड कैंसर से जूझ रहे थे गायकवाड़ (Anshuman Gaekwad Cancer News)

गायकवाड़ बीते एक साल से ब्लड कैंसर (anshuman gaekwad health condition) से जूझ रहे थे। वह लंदन के किंग्स कॉलेज अस्पताल में भर्ती थे। संदीप पाटिल और भारत के एक और पूर्व बल्लेबाज दिलीप वेंगसरकर ने उनसे मुलाकात की थी।

Anshuman Gaekwad Cancer News

उनसे मिलने के बाद दोनों ने बीसीसीआई (BCCI news)से अंशुमन की मदद करने की बात कही थी। इसके बाद बोर्ड ने अंशुमन गायकवाड़ के इलाज के लिए 1 करोड़ रुपये की मदद की थी।

दो बार रहे टीम इंडिया के कोच (Anshuman Gaekwad Cricketer)

अंशुमन (Anshuman Gaekwad) भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए 1975 से लेकर 1987 तक क्रिकेट खेला। इस दौरान अंशुमन ने भारत के लिए 40 टेस्ट और 15 वनडे मैच खेले। वह टीम इंडिया के कोच भी रहे।

Anshuman Gaekwad Cricketer

उन्होंने ये जिम्मेदारी दो बार संभाली। पहली बार वह 1997 से 1999 तक टीम के कोच रहे। इसके बाद 2000 में फिर दोबारा टीम के कोच बने।

Read More : World Richest Cricket Board 2024 : दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड कौन ? BCCI की आमदनी जानकर उड़ जाएंगे होश

इंटरनेशनल क्रिकेट में प्रदर्शन (Anshuman Gaekwad Cricket Career)

इंटरनेशनल क्रिकेट में अंशुमन गायकवाड़ (Anshuman Gaekwad Profile) के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने 40 टेस्‍ट की 70 पारियों में 30.07 की औसत से 1985 रन बनाए। इस दौरान उन्‍होंने 10 अर्धशतक और 2 शतक लगाए। क्रिकेट के सबसे बड़े प्रारूप में उनके नाम 2 विकेट भी हैं।

Anshuman Gaekwad Cricket Career

इसके अलावा 15 वनडे की 14 पारियों में सलामी बल्‍लेबाज ने 269 रन ठोके। वनडे में उनके बल्‍ले से 1 अर्धशतक निकला। एकदिवसीय में उनका सर्वाधिक स्‍कोर नाबाद 78 रन है। इसके अलावा उन्‍होंने 1 विकेट भी अपने नाम किया।

Read More : Indian Team Meet PM Modi : पीएम मोदी से मिली T20 विजेता टीम इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *