Apple AI: आईफोन में महंगा पड़ेगा AI का इस्तेमाल, कंपनी वसूल सकती है पैसा…

कंपनी अपनी डिवाइस के AI फीचर को मोनेटाइज करेगी और इस फीचर को नए नाम “Apple Intelligence+” के साथ पेश किया जाएगा। ब्लूमबर्ग ने मार्क गुरमैन के हवाले से खबर दी है। मार्क गुरमैन एपल के बारे में सटीक रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते हैं।

एपल ने अभी हाल ही में iOS 18 के साथ एआई का सपोर्ट जारी किया है, हालांकि IOS18 का अपडेट अभी तक सभी यूजर्स के लिए रिलीज नहीं हुआ है। फिलहाल अभी तक सिर्फ डेवलपर प्रीव्यू जारी किया गया है। एपल की डिवाइस में एआई को लेकर यूजर्स तो खुश हैं, लेकिन अब नई खबर को पढ़कर दुखी हो सकते हैं। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि कंपनी एआई फीचर्स के इस्तेमाल के लिए सब्सक्रिप्शन मॉडल लाने पर विचार कर रही है।

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी अपनी डिवाइस के एआई फीचर को मोनेटाइज करेगी और इस फीचर को नए नाम “Apple Intelligence+” के साथ पेश किया जाएगा। ब्लूमबर्ग ने मार्क गुरमैन के हवाले से खबर दी है। मार्क गुरमैन एपल के बारे में सटीक रिपोर्टिंग के लिए जाने जाते हैं।

कैसे काम करेगा एप्पल इंटेलिजेंस ?

इस सर्विस का उपयोग करने के लिए आपको पास आईफोन का होना काफी जरुरी है। ये एआई सर्विसेज आईफोन में ऐप के रुप में काम करता है। ये सर्विस के माध्यम से आप नोटिफिकेशन को मैनेज कर सकते है, अपने लिए खुद से चीजें या मेल लिख सकते है और साथ ही अन्य ऐप में अपने टेक्स्ट मैसेज को सारांशित कर सकते है। एप्पल ऐप की मदद से आप किसी भी ऐप में किसी भी स्पेशल ऐक्टिविटी कर सकते है। उदाहरण के तौर पर आप किसी मैसेजिंग ऐप में अपने किसी खास दोस्त के पॉडकास्ट को प्ले कर सकते है। इससे यूजर्स को किसी भी प्रकार की प्राइवसी हनन होने का खतरा नहीं होगा।

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि एआई फीचर पेड करने के बाद यूजर्स को कुछ नए फीचर्स भी मिलेंगे जो कि एक्सक्लूसिव होंगे। एपल ने पहले ही कंफर्म कर दिया है कि उसके एडवांस एआई फीटर्स एपल इंटेलिजेंस के नाम से जाने जाएंगे। इन एआई फीचर्स तो खासतौर पर iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max के लिए पेश किया जाएगा।

Read also: 3 से 5 लाख तक मिल सकती है टैक्‍स में छूट ? न्‍यू टैक्‍स रिजिम को लेकर हो सकता है ये बड़ा ऐलान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *