Site icon News Jungal Media

Ashram Flyover Inauguration: आश्रम फ्लाईओवर का हुआ आगाज, केजरीवाल बोले- जो कहा वो करेंगे

Ashram Flyover Inauguration: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज यानी सोमवार को आश्रम फ्लाईओवर का उद्घाटन कर दिया है. इसके चलते अब लाखों लोगों को जाम से मुक्ति मिल सकेगी. शाम 5 बजे के बाद से लोग इस पर आवाजाही भी कर सकेंगे.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आश्रम फ्लाईओवर का उद्घाटन कर दिया है. इस दौरान उन्होंने अपनी सरकार की जमकर तारीफें की. साथ ही राज्य में पूर्ववर्ती सरकारों के काम-काज को लेकर आलोचना भी की. उन्होंने कहा, ‘पिछले 65 वर्षों में 74 फ्लाईओवर बने हैं. जबकि हमारी सरकार ने केवल 7 साल में 27 फ्लाईओवर का निर्माण कर दिया है.’ आश्रम फ्लाईओवर के शुरू होने से अब लाखों लोगों को जाम से मुक्ति मिल सकेगी. आज सुबह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था, ‘आश्रम फ्लाईओवर खुलने का इंतजार अब खत्म हो चुका है. आज मैं इसका उद्घाटन करूंगा और पांच बजे शाम से लोग इसका लाभ भी उठाएंगे.’ फ्लाईओवर से नोएडा और दिल्ली के बीच आने-जाने वाले लाखों वाहनों को जाम से मुक्ति मिलेगी.

इससे पहले दिल्ली सरकार में वित्त और परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने आश्रम फ्लाईओवर का काम पूरा होने पर दिल्लीवासियों को शुभकामनाएं दी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि दोपहर 12 बजे आश्रम एक्सटेंशन फ्लाईओवर का शुभारंभ किया जाएगा. इससे दिल्लीवासियों को जाम से मुक्ति मिलेगी और इस रूट पर उनका आवागमन सुगम हो जाएगा. फ्लाईओवर के शुरू होने से रिंग रोड, डीएनडी, मथुरा रोड और बारापूला एलिवेटेड रोड सहित आसपास के सभी क्षेत्रों को फायदा होगा.

बता दें कि फ्लाईओवर के शुरू होने से नोएडा, मयूर विहार, गाजीपुर से एम्स और धौला कुआं जाने वाले लोग सीधा डीएनडी से आएंगे और नए फ्लाईओवर से आश्रम को पार करते हुए लाजपत नगर, मूलचंद और साउथ एक्स से होते हुए एम्स और धौला कुआं सुगमता से जा सकेंगे. करीब 33 महीने के बाद अब आश्रम फ्लाईओवर का सिविल वर्क पूरा हो चुका है. इसके निर्माण में अब तक 142.54 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. फ्लाईओवर की कुल लंबाई 1,425 मीटर है.

बता दें कि इस फ्लाईओवर का काम 12 महीने में पूरा होना था लेकिन साल 2021 के जून महीने तक काम पूरा नहीं हो सका था. 6 लेन के इस फ्लाईओवर पर 3 लेन रैंप दक्षिणी दिल्ली से सराय काले खां जाने के लिए, 3 लेन रैंप आईटीओ और सराय काले खां से दक्षिणी दिल्ली जाने के लिए उपलब्ध है.

Read also: Umesh Pal Murder: उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस को बड़ी कामयाबी, शूटर को एनकांउटर में किया ढेर

Exit mobile version