Badlapur School Sex Abuse Case

Badlapur School Sex Abuse Case :महाराष्ट्र के बदलापुर किंडरगार्टन स्कूल में बच्चियों यौन उत्पीड़न मामले के विरोध में भीड़ ने स्कूल में किया तोड़-फोड़ और लोकल ट्रेनों को रोका

Badlapur School Sex Abuse Case :बताया गया है कि लड़की के अभिभावकों ने कई लोगों के साथ स्कूल का घेराव कर प्रदर्शन किया है। महाराष्ट्र के ठाणे में स्थित बदलापुर के एक स्कूल में बच्चियों (badlapur school news) के कथित यौन उत्पीड़न के मामले में जबरदस्त बवाल शुरू हो गया है।

Badlapur Girls Assault

यहां भारी संख्या में लोगों ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन (Thane protest) किया है। कई लोगों ने लोकल ट्रेनों को भी रोक दिया है। बताया गया है कि लड़कियों के अभिभावकों ने कई लोगों के साथ स्कूल का घेराव कर प्रदर्शन किया है। 

बताया गया है कि इस घटना के सामने आने के बाद स्कूल के प्रबंधन ने प्रिंसिपल और स्टाफ के दो और सदस्यों को निलंबित कर दिया। हालांकि, इस घटना के खिलाफ लोगों का गुस्सा भड़क (badlapur protest) गया। सैकड़ों की संख्या में जुटे लोगों ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

बताया गया है कि लोगों ने सुबह 8 बजे ही लोकल ट्रेनों की आवाजाही को रोक दिया और हंगामा किया। इसके बाद महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एसआईटी जांच का आदेश दिया। वहीं मंत्री दीपक केसरकर ने घटना में पुलिस की सतर्कता को लेकर बयान बताया गया है कि लोगों ने सुबह 8 बजे ही लोकल ट्रेनों की आवाजाही को रोक दिया और हंगामा (badlapur school rape case) किया।

badlapur school case

इसके बाद महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एसआईटी जांच का आदेश दिया। वहीं मंत्री दीपक केसरकर ने घटना में पुलिस की सतर्कता को लेकर बयान(badlapur news) दिया।

फडणवीस ने इस मामले में वरिष्ठ आईपीएस आईजी आरती सिंह के नेतृत्व में एसआईटी के गठन का एलान किया। आरोपी को सख्त सजा दिलाने के लिए ठाणे पुलिस कमिश्नर को भी इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट (badlapur school case update) में ले जाने के लिए प्रस्ताव देने को कहा गया है।

Read More : Bangladesh Crisis: बांग्लादेश के नए नेता मोहम्मद यूनुस ने शेख हसीना के भारत में रहने को लेकर तोड़ी चुप्पी, कही यें बातें…

क्या है पूरा मामला (Badlapur Girls Assault)

गौरतलब है कि 17 अगस्त को पुलिस ने इस मामले में स्कूल के अटेंडेंट को गिरफ्तार किया था। शख्स पर किंडरगार्टन में पढ़ रहीं तीन और चार साल की दो बच्चियों से उत्पीड़न (Badlapur sexual abuse) का आरोप था।बच्चियों के परिजनों की तरफ से दी गई शिकायत के मुताबिक, अटेंडेंट ने लड़कियों का स्कूल के टॉयलेट में ही उत्पीड़न किया था।

badlapur protest

लड़कियों ने इस घटना (Badlapur School Sex Abuse Case) के बारे में अपने माता-पिता को बताया था। इसके बाद मामले में शिकायत दर्ज हुई और आरोपी के खिलाफ पॉक्सो कानून की धाराओं में केस दर्ज हुआ। उसे बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।

badlapur news

इस घटना पर स्कूल के प्रबंधन ने सोमवार को बयान जारी किया और कहा कि उसने प्रिंसिपल के साथ, एक क्लास टीचर और महिला अटेंडेंट को भी निलंबित कर दिया है। घटना को लेकर स्कूल की तरफ से माफी (badlapur school case) भी मांगी गई है। 

Read More : Moumita Debnath :कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस में न्याय न मिलने के विरोध में डॉक्टरों ने दिल्ली से तमिलनाडु तक की हड़ताल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *