शिरडी साईं मंदिर में चढ़ावे में आने वाले सिक्कों को बैंकों ने लेने से किया इनकार

News Jungal Desk: भारतीय में मंदिर हमारी आस्था के साथ-साथ समृद्ध धार्मिक विरासत के भी प्रतीक माने जाते है . भारत में कई ऐसे मंदिर हैं, जहां हर साल करोड़ों का चढ़ावा चढता है. महाराष्ट्र के शिरडी में स्थित साईं बाबा मंदिर (Shirdi Sai Baba Temple) ट्रस्ट अब भक्तों द्वारा दान किए जाने वाले सिक्कों से परेशान है। हालत यह है कि अब बैंकों ने भी इन सिक्कों को लेने से इनकार कर दिया है।

अतिरिक्त सिक्के रखने के लिए बैंक में जगह नहीं है. शिरडी मंदिर के पास 3.5 से 4 करोड़ रूपये के आसपास के सिक्के हैं. बैंकों ने सिक्के लेने में आनाकानी शुरू कर दी है. वहीं मंदिर ट्रस्ट के पास इसे रखने के लिए जगह की कमी पड़ रही है.

फिलहाल बैंकों में 11 करोड़ रुपये के सिक्के जमा
गौरतलब है कि मंदिर ट्रस्ट, शिरडी के 13 राष्ट्रीयकृत बैंकों में पैसे जमा करता है. मंदिर के कार्यकारी सीईओ जाधव के मुताबिक मंदिर में आने वाले भक्त अपनी श्रद्धा के हिसाब साईं बाबा को चढ़ावा चढ़ाते हैं. इनकी सप्ताह में 2 बार गणना की जाती है. फिलहाल इन बैंकों में 11 करोड़ रुपये के सिक्के जमा हैं. साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट इस समस्या से निजात पाने के लिए शिरडी शहर में मौजूद अन्य बैंकों में अकाउंट खोलने की तैयारी कर रहा है. इसके अलावा ट्रस्ट ने इस समस्या का समाधान निकालने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक से आग्रह किया है

यह भी पढे : गर्मियों में अखरोट खाना सही है या नही,जानें क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *