Best cafes in Kanpur 2024 : अपनों के साथ शांति से बिताना हो समय तो कानपुर के ये कैफ़े हो सकते है आपकी पसंद!

Best cafes in Kanpur 2024 कानपुर के कुछ सबसे लोकप्रिय कैफे निम्नलिखित हैं-

1.ईट एंड रिपीट कैफे

यह किदवई नगर मार्केट में स्थित एक लोकप्रिय भोजनालय और कानपुर के लोकप्रिय कैफे में से एक है। 

यह कैफ़े अपने गर्मजोशी भरे माहौल और शुद्ध शाकाहारी व्यंजनों की विस्तृत श्रृंखला के लिए जाना जाता है, जो अलग-अलग स्वाद और पसंद को पूरा करता है। स्वादिष्ट स्नैक्स के साथ-साथ यह कैफ़े स्वादिष्ट गर्म और ठंडे पेय पदार्थ भी प्रदान करता है और यह कानपुर के सबसे अच्छे कैफ़े में से एक है। 

Best cafes in Kanpur 2024

कैफे के बारे में कुछ विशेष जानकारी यहां दी गई है।

ईट एंड रिपीट कैफे को इसके विनम्र स्टाफ और स्वागतपूर्ण वातावरण के लिए अत्यधिक सराहना प्राप्त है, जिसके कारण इसे कानपुर के सर्वश्रेष्ठ कैफे में से एक का खिताब प्राप्त है और यह आरामदायक भोजन अनुभव चाहने वाले स्थानीय लोगों के लिए आदर्श है।

  • स्थान: किदवई नगर
  • दो लोगों के लिए कीमत: 200/- 
  • ज़रूर आज़माएँ: चिली पनीर और नूडल्स के साथ फ्राइड राइस
  • व्यंजन: भारतीय और चीनी

2. समोचा:

समोचा: स्टोरीज अराउंड चाय एक शांतिपूर्ण और सुकून भरा माहौल प्रदान करता है, जो समोचा: स्टोरीज अराउंड चाय में स्वादिष्ट भोजन का आनंद लेने के लिए एकदम उपयुक्त है। 

दोस्तों के साथ एक आरामदायक शाम बिताने के लिए, समोचा कानपुर के सबसे अच्छे कैफे में से एक है।

इस छोटे से कैफ़े में एक गर्म और आरामदायक माहौल है जो जोड़ों के लिए बहुत बढ़िया है, यह एक सरल लेकिन अद्भुत भोजन अनुभव प्रदान करता है। यह कानपुर में एक प्रसिद्ध कपल कैफ़े है और परिवारों द्वारा भी पसंद किया जाता है। 

Aesthetic cafe in Kanpur

यह जगह वाकई बहुत अच्छी लगती है और खाने का स्वाद भी बहुत बढ़िया है, और ज़्यादा पैसे भी खर्च नहीं होते। समोचा एक दोस्ताना कैफ़े है जहाँ आप स्वादिष्ट खाने का मज़ा ले सकते हैं और ज़्यादा पैसे खर्च किए बिना अच्छा समय बिता सकते हैं, यही वजह है कि कानपुर में बहुत से लोग इसे पसंद करते हैं!

समोचा कानपुर के सर्वश्रेष्ठ कैफे में से एक है जो चाय की विस्तृत श्रृंखला उपलब्ध कराता है तथा कानपुर में सर्वश्रेष्ठ कॉफी शॉप होने का दावा करता है।

  • स्थान: स्वरूप नगर
  • दो लोगों के लिए कीमत: 350/-
  • अवश्य आज़माएँ: विभिन्न प्रकार की चाय, कॉफ़ी, सैंडविच, मिठाइयाँ
  • व्यंजन: इटालियन, चीनी, कॉन्टिनेंटल

3. एक्लेयर द बेकरी लाउंज

Best cafes in Kanpur 2024 अगर आपको मीठा खाने का शौक है तो एक्लेयर द बेकरी लाउंज आपके लिए कानपुर के सबसे बेहतरीन कैफ़े में से एक है। यहाँ तैयार किए गए खास बेकरी उत्पादों के लजीज और चॉकलेटी स्वाद का लुत्फ़ उठाएँ। 

बेकरी उत्पादों और सभी प्रकार के केक के लिए, एक्लेयर द बेकरी लाउंज कानपुर के लोकप्रिय कैफे की सूची में शीर्ष पर है।

दोस्तों के साथ घूमने से लेकर किटी पार्टियों और जन्मदिन समारोह जैसे विशेष आयोजनों को मनाने तक, एक्लेयर द बेकरी लाउंज यह सब कर सकता है। 

Budget friendly Cafe in Kanpur

यह कानपुर में जन्मदिन की पार्टियों, छोटी-मोटी पार्टियों और गेट-टुगेदर के लिए सबसे अच्छे कैफ़े में से एक है। अगर आप अपने फंक्शन के लिए कानपुर में सबसे अच्छे कैफ़े रेस्टोरेंट की तलाश कर रहे हैं, तो और कहीं न जाएँ।

उनकी ताज़ी बनी कॉफ़ी की विस्तृत रेंज ज़रूर आज़माएँ और उनके पास स्वास्थ्य के प्रति जागरूक लोगों के लिए सुखदायक ग्रीन टी का संग्रह भी है। अगर आप कानपुर में सबसे अच्छी कॉफ़ी शॉप की तलाश में हैं, तो एक्लेयर लाउंज से बेहतर कोई जगह नहीं है।

  • स्थान: आर्य नगर
  • दो लोगों के लिए कीमत: 450/-
  • अवश्य आज़माएँ: केक, पेस्ट्री, वुड फ्राइड पिज़्ज़ा, शेक, ब्राउनीज़
  • व्यंजन: इतालवी, भारतीय, चीनी

4. ऑफलाइन कैफ़े

कानपुर के तिलक नगर में स्थित, ऑफलाइन कैफे अपने विविध प्रकार के भोजन के लिए एक पसंदीदा स्थान के रूप में जाना जाता है, जिसमें पास्ता, कॉफी, सैंडविच, बर्गर, फ्राइड चीज़ और वड़ा पाव शामिल हैं। यह कानपुर की कुछ बेहतरीन कॉफी शॉप्स में से एक है, जो तड़के भी एक गर्म कप कॉफी पेश करती है।

अगर आप दोस्तों के साथ देर रात के नाश्ते की लालसा कर रहे हैं, तो ऑफ़लाइन कैफ़े में जाएँ, यह कानपुर के सबसे अच्छे कैफ़े में से एक है जो चौबीसों घंटे खुला रहता है। देर रात की लालसा के लिए यह कानपुर का सबसे अच्छा कैफ़े रेस्तराँ है।

New cafes in Kanpur

कैफ़े में स्वागत करने वाला माहौल है और दोस्तों के साथ मौज-मस्ती करने के लिए कानपुर के सभी कैफ़े में से यह सबसे अच्छा है। भले ही यह छोटा है, लेकिन इसका इंटीरियर आकर्षक है और सेवा उत्कृष्ट है। 

इसके अलावा, इसमें खेलों के लिए एक विशेष खंड है, जिसमें पूल टेबल और फूस्बॉल शामिल हैं, जो इसे इनडोर गेम प्रेमियों के लिए कानपुर के लोकप्रिय कैफे में से एक बनाता है।

  • स्थान: तिलक नगर
  • दो लोगों के लिए कीमत: 400/-
  • अवश्य आज़माएँ: तवा चिकन, नाचोज़, बर्गर
  • व्यंजन: इतालवी, भारतीय

5. कपाई कॉफी हाउस

कपाई कॉफी हाउस कानपुर मॉडल टाउन में एक ताज़ा और लोकप्रिय कॉफी स्पॉट और कैफे है। 

अपनी शानदार सेटिंग और भोजन के व्यापक चयन के लिए प्रसिद्ध, इसने कॉफी का आनंद लेने वालों के बीच तेजी से लोकप्रियता हासिल की है, Best cafes in Kanpur 2024 जिससे यह कानपुर में सबसे पसंदीदा और सबसे अच्छी कॉफी की दुकानों में से एक बन गया है और भोजन के शौकीन लोगों के लिए भी यह एक पसंदीदा जगह है। 

कपाई कॉफी हाउस में एक आरामदायक शाम बिताना कानपुर में सप्ताहांत पर करने के लिए सबसे अच्छी चीजों में से एक है।

Rooftop cafe in Kanpur

कपाई कॉफ़ी हाउस लोगों को बहुत पसंद है क्योंकि यह स्वादिष्ट कॉफ़ी परोसता है और इसमें एक आरामदायक, दोस्ताना माहौल है। दोस्तों के साथ घूमने या खास मौकों का जश्न मनाने के लिए यह एक बेहतरीन जगह है। कई लोगों का मानना ​​है कि यह कानपुर के सबसे अच्छे कैफ़े में से एक है, खासकर मॉडल टाउन इलाके में!

कपाई कॉफी हाउस पर एक नजदीकी नजर डालें: 

  • स्थान: मॉडल टाउन, लाजपत नगर, कानपुर 
  • दो लोगों के लिए कीमत: 900/-
  • अवश्य आज़माएँ: विभिन्न प्रकार की कॉफ़ी, पास्ता, स्मूदीज़
  • व्यंजन: इतालवी, चीनी

Read also : 10 साल बाद सोने से ज्यादा महंगी होगी चांदी जैसी यह धातु!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *