Site icon News Jungal Media

बीजेपी ने किया बड़ा उलटफेर, बाबूलाल मरांडी और सुनील जाखड़ बने प्रदेश अध्यक्ष

भाजपा ने मंगलवार को पार्टी संगठन में बड़े फेरबदल का ऐलान करते हुए प्रदेश इकाइयों में नए अध्यक्षों के नाम घोषित किए. इस कड़ी में पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी को झारखंड का प्रदेश अध्यक्ष और सुनील जाखड़ को पंजाब भाजपा का अध्यक्ष बनाया गया है.

News Jungal Desk: भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को पार्टी संगठन में बड़े फेरबदल का ऐलान करते हुए प्रदेश इकाइयों में नए अध्यक्षों के नामों का ऐलान किया. बीजेपी ने जी. किशन रेड्डी को तेलंगाना के प्रदेश अध्यक्ष के रूप में नियुक्त कर दिया है. वहीं डी. पुरंदेश्वरी को आंध्र प्रदेश बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष, जबकि पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी को झारखंड का प्रदेश अध्यक्ष, और सुनील जाखड़ को पंजाब बीजेपी का अध्यक्ष नियुक्त कर दिया है.

बीजेपी ने विधानसभा और लोकसभा चुनावों से पहले संगठनात्मक ढांचे को मजबूत करने के इरादे से 3 राज्यों में नए अध्यक्षों की नियुक्ति की है. आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है. ऐसे में वहां संगठनात्मक फेरबदल की अटकलें पहले से ही लगाई जा रही थी.

ऐसे में बीजेपी के इस ताज़ा फेरबदल के बाद केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी तेलंगाना में मौजूदा अध्यक्ष बंदी संजय की जगह लेंगे. वहीं आंध्र प्रदेश में मौजूदा अध्यक्ष सोमू वीरराजू की जगह अब पुरंदेश्वरी यह पद संभालेंगी. इसके अलावा राजेंद्र एटीला को तेलंगाना बीजेपी में चुनाव प्रबंधन संमिति का अध्यक्ष बनाया गया है.

Read also: राहुल गांधी को झारखंड कोर्ट से राहत; मोदी सरनेम मामले में दंडात्मक कार्रवाई पर लगी रोक

Exit mobile version