Bsnl new plans 2024

BSNL Recharge Plan 2024 : Jio, Airtel और Vi की टेंशन बढ़ाने आए BSNL के सस्ते Recharge Plans

BSNL Recharge Plan 2024 : भारत के तीनों प्राइवेट टेलीकॉम ऑपरेटर्स जियो (jio recharge plan 2024 5g) एयरटेल और वीआई ने अपने टैरिफ प्लान की कीमतों को 10 से 27 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है। पहले BSNL के कारण इस प्लान की कीमतों को बढ़ाए जाने से रोका जाता था।

BSNL Recharge Plan 2024

मगर अब परिस्थितियां बदल गई है क्योंकि BSNL 4G और 5G से अभी भी दूर है। हालांकि बीएसएनएल का नेटवर्क (Bsnl network plans) कमजोर होने के बाद नेट स्‍पीड अच्‍छी होती है |

Bsnl Recharge New Plan 2024 Unlimited Calls

बीएसएनएल ने टेलीकाम की निजी कंपनियों को चुनौती देने के लिए मानसून आफर पेश किया है। इससे लैंडलाइन व ब्राडबैंड के उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिलेगी। छोटे प्लान में दिए गए आफर के तहत एक माह (BSNL  Monthly  recharge  plans)तक निश्शुल्क सुविधा मिलेगी। साथ ही बुकिंग कराने पर 100 से 50 रुपये की छूट भी दी जाएगी।

Bsnl Recharge New Plan 2024 Unlimited Calls

टेलीकाम के क्षेत्र में निजी कंपनियों से मुकाबला करने के लिए बीएसएनएल लगातार कोशिश कर रहा है। हालांकि, अभी वह काफी पीछे है, लेकिन प्रयास जारी है। इसी कड़ी में पिछले दिनों उसने प्रयागराज व कौशांबी में फोर जी नेटवर्क शुरू किया है।

इसे आगे बढ़ाते हुए अब उसने लैंडलाइन व ब्राडबैंड उपभोक्ताओं को भी राहत देने के लिए मानसून आफर ले आया है। इसके तहत बीएसएनएल अपने सभी पुराने लैंडलाइन/ब्राडबैंड उपभोक्ताओं को नई फाइबर लाइन में बदल रहा है |

BSNL Monthly recharge plans

जिससे उपभोक्ताओं को अच्छी गुणवत्ता की सेवा मिल सके। जो लैंडलाइन उपभोक्ता फाइबर टेक्नोलाजी से जोड़े जा रहे हैं उनको 25 एमबीपीएस डाटा स्पीड के साथ इंटरनेट सुविधा भी दी जा रही है।

BSNL Recharge Plans 4G 84 days

जनसंपर्क अधिकारी आशीष गुप्ता ने बताया कि बीएसएनएल के लैंडलाइन/ब्राडबैंड के नई फाइबर लाइन से जुड़ने वाले उपभोक्ताओं के लिए नया मानसून प्लान लाया गया है। जिसमे 90 दिन में बुकिंग कराने पर पहले माह में निशुल्क सुविधा दी जाएगी। तीन माह के 449 के प्लान में 50 व 499 के प्लान में 100 रुपये (BSNL Recharge Plans 4G 3 months) की छूट रहेगी।

BSNL Recharge Plans 4G 84 days

बीएसएनएल महाप्रबंधक रमेश प्रसाद ने कहा कि टेलीकाम के क्षेत्र में एक तरफ जहां निजी कंपनियां दाम बढ़ा रही हैं, वहीं बीएसएनएल (Bsnl new plans 2024)अपने उपभोक्ताओं के लिए सस्ती और अच्छी सेवा देने में लगा है। इसी के तहत लैंडलाइन/ब्राडबैंड उपभोक्ताओं के लिए मानसून आफर लाया गया है। इससे बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी।

Read More : Sim Card Porting News : सिम कार्ड बदलने को लेकर नए नियम लागू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *