TCS BSNL 4G project

BSNL-TATA Deal : TATA-BSNL की डील से Jio-Airtel का कटेगा पत्ता ! कोने-कोने तक पहुंचेगा फास्ट इंटरनेट

BSNL-TATA Deal : बीएसएनएल की ओर से गांवों तक फास्ट इंटरनेट पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए 15000 करोड़ रुपये की डील हुई है। साथ ही टाटा की तरफ से भारत में डेटा सेंटर (Tata bsnl plans) बनाया जा रहा है। आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से…

BSNL-TATA Deal

जब से जियो और एयरटेल के रिचार्ज महंगे हुए हैं, इंटरनेट जगत में बीएसएनएल की दोबारा से बाते होने लगी है। सोशल मीडिया एक्स पर लोग बीएसएनएल (Bharat Net) में पोर्ट करने की वकालत कर रहे हैं। इसे लेकर खूब ट्रेंड्स चलाए जा रहे हैं।

इसी के बीच TATA और BSNL के डील की खबर आती है, कि टाटा कंसल्टेंसी सर्विस यानी टीसीएस और BSNL के बीच 15000 करोड़ रुपये की डील हुई है, जिससे भारत में 4G नेटवर्क (TCS BSNL 4G project) को और दुरुस्त किया जाये। साथ ही 5G नेटवर्क को लेकर जमीन तैयार करने का काम भी किया जाए।

1000 गांवों तक पहुंचा फास्ट इंटरनेट (Tata BSNL news)

TCS और BSNL मिलकर भारत के करीब 1000 गांव तक 4G इंटरनेट सर्विस को रोलआउट किया जाएगा। इससे आने वाले दिनों में भारत में फास्ट स्पीड इंटरनेट सर्विस (TCS Hiring for BSNL project) मिलेगी।

Tata BSNL news

मौजूदा वक्त में 4G इंटरनेट सर्विस में जियो और एयरटेल का दबदबा है। हालांकि अगर BSNL मजबूत होता है, तो जियो और एयरटेल की टेंशन बढ़ सकती है।

TATA बना रहा डेटा सेंटर (Tata BSNL project)

TCS की तरफ से भारत में डेटा सेंटर को बनाया जा रहा है। टाटा भारत के करीब चार रीजन में डेटा सेंटर बना रहा है।

Tata BSNL project

यह डेटा सेंटर भारत के 4G इंफ्रॉस्ट्राक्चर को बनाने में मदद करेगा। BSNL की ओर से देशभर में 9000 से ज्यादा 4G नेटवर्क (Tata bsnl project in india) को लगाया गया है, जिसे एक लाख करने का लक्ष्य है।

read more : BSNL Recharge Plan 2024 : Jio, Airtel और Vi की टेंशन बढ़ाने आए BSNL के सस्ते Recharge Plans

बीएसएनल के सपोर्ट में चला ट्रेंड (Bsnl tata deal tcs)

Bsnl tata deal tcs

सोशल मीडिया पर लोग इंटरनेट के पक्ष में माहौल तैयार कर रहे हैं। साथ ही बीएसएनएल में पोर्ट करन की बात कह रहे हैं | हालांकि हकीकत में कहानी कुछ और हो सकती है।

सोशल मीडिया पर चलाया जा रहा ट्रेंड (Bsnl tata deal in hindi)

Bharat Net

एक सोशल मीडिया यूजर्स ने All EYES ON BSNL के पोस्टर के साथ ट्रेंड चला रहे हैं। साथ ही बायकाट जियो का ट्रेंड चलाया जा रहा है।

Read more : Bsnl Latest News Today : BSNL के अच्छे दिन, सिम की बिक्री में लगातार हो रही है बढ़त

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *