Site icon News Jungal Media

बटलर और यशस्‍वी की आंधी में उड़ा दिल्‍ली, IPL में दिल्ली की लगातार तीसरी हार

राजस्‍थान रॉयल्‍स आईपीएल के बीते सीजन के दौरान फाइनल तक पहुंचने में कामयाब रही थी. इस सीजन मे भी संजू सैमसन की कप्‍तानी वाली टीम का प्रदर्शन अब तक शानदार है. दिल्‍ली कैपिटल्‍स को मात देकर संजू सैमसन की टीम ने टूर्नामेंट में तीन मैचों के बाद दूसरी जीत दर्ज की.

News Jungal desk: आईपीएल के 11वें मुकाबले में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम को लगातार तीसरी शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. संजू सैमसन की कप्‍तानी वाली राजस्थान रॉयल्स टीम ने यशस्‍वी जासवाल और जॉस बटलर की शानदार बल्‍लेबाजी के बाद ट्रेंट बोल्‍ट की घातक गेंदबाजी के दम पर यह मुकाबला अपने नाम किया. राजस्‍थान रॉयल्‍य को 57 रनों से जीत मिली. यह तीन मैचों के बाद राजस्‍थान टीम की दूसरी जीत है. इसके साथ ही वे प्‍वाइंट्स टेबल पर टॉप पर आ गए हैं.

दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम ने टॉस जीतकर पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स को बैटिंग के लिए आमंत्रित किया. संजू सैमसन की टीम की शुरुआत काफी शानदार रही. दोनों ओपनिंग बैट्समैन ने पहले विकेट के लिए साथ मिलकर 98 रन जोड़े. यशस्‍वी ने 31 गेंदों पर 60 रन ठोक डाले. वहीं, बटलर के बैट से भी 51 गेंदों पर 79 रन आए. बटलर ने भी दिल्‍ली के गेंदबाजों की खूब ठुकाई की. उन्‍होंने 51 गेंदों पर तूफानी 79 रन बनाए.

संजू सैमसन और रियान पराग इस मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहे. संजू शून्‍य और पराग सात रन बनाकर आउट हो गए. शिमरोन हेटमायर ने अंत में 21 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेलकर राजस्‍थान के स्‍कोर को 20 ओवरों के बाद 199 तक पहुंचा दिया. दिल्‍ली की तरफ से गेंदबाज मुकेश कुमार ने दो विकेट निकाले.

ट्रेंट बोल्‍ट की तूफानी गेंदबाजी

विशाल लक्ष्‍य का बचाव करने के दौरान ट्रेंट बोल्‍ट ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स की हालत शुरू में ही पतली कर दी. पहले ही ओवर में बोल्‍ट ने पृथ्‍वी शॉ और मनीष पांडे को चलता कर दिया. इसके बाद ललित यादव भी उन्‍हीं का शिकार बन गए. दिल्‍ली ने 36 रन पर ही अपने तीन मुख्य विकेट गंवा दिए थे. कप्‍तान डेविड वार्नर के बैट से जरूर 55 गेंदों पर 65 रन आए लेकिन अन्‍य किसी बैटर ने उनका साथ नहीं दिए. लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहे. जिसके चलते वार्नर भी धीमी बैटिंग करते हुए दबाव में नजर आए. अंत में दिल्ली 142 रन तक ही पहुंच सका और उसे 57 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

Read also: सिद्धू के जेल से छूटते ही पूर्व CM चरणजीत चन्नी के BJP में जाने की अटकलें हुई तेज

Exit mobile version