Site icon News Jungal Media

गर्मियों में चेहरे पर ये लगाने से दाग-धब्बे, मुंहासे,सब होगे गायब, मिलेगा जबरदस्त निखार

 न्यूज जंगल डेस्क :- एक ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आप अपने स्किन केयर रूटीन में दही को शामिल करें। गर्मियों (summer) में दही जहां शरीर (Body ) को ठंडक देता है तो वहीं स्किन के लिए भी यह रामबाण साबित होता है। बता दे की दही की मदद से आप दर्जनों स्किन समस्याओं से निजात पा सकते हैं। इसके यूज से चेहरे सुंदर, कोमल और चमकदार बनता है। खास बात ये है भी है कि गर्मियों (summer) में रात के वक्त फेस पर दही लगाने से टैनिंग और मुहांसे दूर होते हैं।

गर्मियों (summer) के मौसम में स्किन संबंधी समस्याएं बढ़ जाती हैं। चेहरे पर पसीना आता है। जिससे पिंपल (pimple) होने की समस्या बढ़ जाती है। वहीं धूप की वजह से चेहरा सूख जाता है। रैशेस हो जाते हैं। ऑयली स्किन का खतरा बढ़ने लगता है। स्किन एक्सपर्ट्स कहते हैं कि चिलचिलाती धूप, प्रदूषण, धूम मिट्टी आपकी स्किन की रंगत छीन लेते हैं। यही वजह है कि गर्मियों (summer) के मौसम में स्किन का खास ख्याल रखना बेहद जरूरी हो जाता है।

स्किन के लिए फायदेमंद है दही

गर्मियों (summer)में सूरज की किरणें ब्लैकहेड्स और मुंहासे (acne) को जन्म दे सकती हैं। जिन्हें आप घर में मौजूद कुछ चीजों की मदद से दूर कर सकते है, साथ ही इन समस्याओं से बच सकते हैं। दही की मदद से आप न सिर्फ स्किन का ख्याल रख सकते हैं बल्कि चेहरे रंगत (face paint) भी बदल सकते हैं। यह स्किन को ठंडक देता है। कील-मुंहासे (pimple-acne) हटाता है और चेहरे पर ग्लो लाता है।

ग्लोइंग स्किन के लिए फायदेमंद दही फेस पैक

Beneficial curd face pack for glowing skin

First of all take cold curd.
Apply it on the face in a double layer.
Leave it like this for 30 minutes.
Then massage with light hands.
After this wash the face with plain water.
Then do not apply anything on the face for 2 hours.
Do this before sleeping at night.

फायदा– दही (Curd ) का ये फेस पैक आपकी स्किन को नमी देगा। चेहरे की गंदगी साफ करेगा। टैनिंग हटाएगा। साथ ही कील-मुहांसों से बचाएगा। हफ्ते में 2 बार इसके यूज से खोया हुआ निखार भी वापस लौट सकता है। दही (Curd ) में पाए जाने वाले पोषक तत्व स्किन की रंगत को निखारने के लिए भी जाने जाते हैं। इसके यूज से चेहरे पर ग्लो आता है।

दही दूर करता है स्किन की टैनिंग

दही (Curd )की मदद से गर्मी में धूप में झुली त्वचा को ठीक किया जा सकता है। यह सनबर्ग की समस्या को दूर करता है। टैनिंग (tanning) की वजह से होने वाले लाल दाने भी ये खत्म कर सकता है। आप इसे प्रभावित एरिया में लगाएं। इससे आपको जलन से राहत मिलेगी और रातों-रात टैनिग (tanning) कम हो सकती है।

Disclaimer: संबंधित लेख पाठक की जानकारी और जागरूकता बढ़ाने के लिए है। न्यूज जंगल इस लेख में प्रदत्त जानकारी और सूचना को लेकर किसी तरह का दावा नहीं करता है और न ही जिम्मेदारी लेता है। हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि इसके बारे में चिकित्सीय सलाह जरूर लें। हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है।

ये भी पढ़ें:-: कृष्णा मुखर्जी ने बंगाली रीति-रिवाज से ब्वॉयफ्रेंड संग गोवा में रचाई शादी, देखें फोटोज

Exit mobile version