Site icon News Jungal Media

जानकी बल्लभ को सोने का मुकुट 24 नवंबर को पहनाएंगे मुख्यमंत्री योगी

बड़ा भक्त महल के महंत अवधेश दास बताते हैं कि 24 नवंबर को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बड़ा भक्तमाल मंदिर में स्थित सीताराम सरकार को 1 किलो सोने का मुकुट और छत्र अर्पित करेंगे

News jungal desk :मंदिर और मूर्तियों के शहर अयोध्या में लगभग 8000 मठ मंदिर हैं । और हर मठ मंदिर में भगवान राम माता सीता विराजमान हैं । और तो वहीं एक तरफ प्रभु राम 22 जनवरी को अपने भव्य महल में विराजमान होंगे तो दूसरी तरफ अब धर्म नगरी अयोध्या के प्राचीन और प्रतिष्ठित बड़ा भक्तमाल मंदिर में रामलला को 1 किलो से ज्यादा सोने का छत्र अर्पित किया जाएगा । और इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 24 नवंबर को बड़ा भक्त महल पहुंचकर यजमान की भूमिका में सोने का छत्र देंगे ।

आपको बताते दे हर साल अयोध्या में बड़े भक्तमाल जी की पुण्यतिथि मनाई जाती है । और इस बार बड़े भक्तमाल की 49वीं पुण्यतिथि के मौके पर बड़ा भक्तमाल मंदिर के शिष्यों और महंत के द्वारा लगभग 1 किलो स्वर्ण के आभूषण भगवान को समर्पित किए जाने की योजना बनाई गई थी ।

ऐसे तैयार किया गया मुकुट
4 महीने की मेहनत से शिष्यों के सहयोग से एक किलो स्वर्ण जड़ित विराजमान भगवान के मुकुट छत्र और आभूषण बनवाए गए हैं जो की मंदिर परिसर में ही 4 माह तक अथक परिश्रम के बाद राजस्थान के अजमेर के कारीगरों ने बनाया है । और अब भक्त माली जी की 49 वी पुण्यतिथि के मौके पर मुख्यमंत्री बड़ा भक्तमाल मंदिर के शिष्य मंडलों की तरफ से विराजमान भगवान को 1 किलो स्वर्ण से निर्मित आभूषण समर्पित करेंगे इस दरमियान संतों से भी मुख्यमंत्री मुलाकात करेंगे ।

बेहद खास होगा आयोजन
बड़ा भक्त महल के महंत अवधेश दास बताते हैं कि 24 नवंबर को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बड़ा भक्तमाल मंदिर में स्थित सीताराम सरकार को 1 किलो सोने का मुकुट और छत्र अर्पित करेंगे उस दौरान अयोध्या के वरिष्ठ संत महंत मौजूद रहेंगे. बड़ा भक्त माली महाराज जी की पुण्यतिथि पर यह आयोजन किया जा रहा है हालांकि यह आयोजन प्रत्येक वर्ष किया जाता है.

Read also : बराक ओबामा के पूर्व सलाहकार ने कीं इस्लाम विरोधी टिप्पणियां, नौकरी से निकाला

Exit mobile version