CM नीतीश का शराब से मरने वालों के परिवार को 4-4 लाख मुआवजे का ऐलान…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जहरीली शराब से मरने वालों के परिवार को 4-4 लाख रुपये मुआवजे देने का ऐलान किया है। शराब को लेकर सीएम नीतीश कुमार के बदले रुख ने सभी को हैरान कर दिया है। हालांकि सीएम ने इसके लिए एक शर्त भी रखी है।

News Jungal Desk: बिहार के पूर्वी चंपारण में जहरीली शराब के सेवन से 30 लोगों की मौत के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शराबबंदी पर अपनी नीति बदलकर सबको हैरान कर दिया है। अब तक मुआवजे के लिए सीधे तौर पर इनकार करने वाले सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को जहरीली शराब से मरनेवालों के परिवारों को 4-4 लाख रूपये मुआवजा देने का एलान किया है।

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मृतकों के परिवार वालों को मुआवजे स्वरूप 4 लाख रूपये की धनराशि दी जाएगी। शराबबंदी के बाद 2016 से जहरीली शराब के मृतकों के परिवार वालों को मुख्‍यमंत्री राहत कोष से 4-4 लाख रूपये का मुआवजा दिया जाएगा। हालांकि, सीएम ने इसके लिए एक शर्त भी रख दी है।

सीएम ने कहा कि जिन लोगों की मृत्यु जहरीली शराब से पीने से हुई है, उनके परिवार हमें लिखित में देंगे कि वे राज्य में शराबबंदी के पक्ष में हैं और वे शराब पीने के खिलाफ हैं तभी हम उनकी मदद करेंगे। उन्हें हम मुख्यमंत्री राहत कोष से 4 लाख रुपए देंगे। 2016 के बाद जहरीली शराब पीने से मरने वालों के परिजन हमें अर्जी देंगे तो उन्हें हम सहायता राशि जरूर देंगे।

Read also: School Closed: भीषण गर्मी की वजह से इन शहरों में बंद रहेगें स्कूल और कॉलेज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *