Site icon News Jungal Media

UP News: सीएम योगी ने चुनाव के बाद दी खुशखबरी, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश!

Yogi Adityanath Cabinet Meeting

UP News In Hindi: लोकसभा चुनाव के नतीजों से निराश हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने भी पूर्व की तरह शासन के कामकाज की गहन समीक्षा शुरू कर दी है। इस कड़ी में उच्चस्तरीय बैठक में गुरुवार को सीएम योगी ने चुनाव के बाद दी खुशखबरी देते हुए मिशन रोजगार के अपने एजेंडे पर जोर दिया और खाली पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया को तेजी करने की बात कही |

लोकसभा चुनाव के बाद हुई पहली अहम बैठक (Yogi Adityanath Cabinet Meeting) करीब तीन घंटे चली। बैठक में सभी वरिष्ठ अधिकारियों ने योजनाओं की प्रगति और भावी कार्य योजनाओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया।

गन्ना पेराई सत्र को लेकर भी मुख्यमंत्री ने कड़े (CM Yogi in Action) निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नया सत्र शुरू होने से पूर्व पिछला पूरा बकाया भुगतान कर दिया जाये। गन्ना उन्हीं मिलों को उपलब्ध कराया जाएगा, जिनका भुगतान रिकार्ड अच्छा होगा।

बिजली बहुत जरूरी हो तभी काटी जाएँ

मुख्यमंत्री (CM Yogi News) ने कहा कि गर्मी व लू का मौसम चल रहा है। ऐसे में पूरे प्रदेश में गाँव हो या शहर, कहीं भी अनावश्यक बिजली कटौती नहीं होनी चाहिए। बिजली तभी कटे, जब बहुत जरूरी हो। ट्रांसफार्मर जलने, तार गिरने, ट्रिपिंग जैसी समस्याओं का बिना देर करे निस्तारण किया जाए।

मुख्यमंत्री ने सिंगल यूज प्लास्टिक पर प्रतिबंध को कड़ाई से लागू करने और यूपी में सेफ सिटी परियोजना से जुड़े कार्यों को समय से पूरा करने का निर्देश दिया है। शहरों में पेयजल संकट के निवारण के साथ ही उन्होंने स्ट्रीट डाग की समस्या का स्थायी समाधान तलाशने की बात कही है।

बालू, मौरंग व गिट्टी की कीमतों में बढ़ोतरी न हो

मुख्यमंत्री (cm yogi news in hindi) ने कहा कि बालू, मौरंग, गिट्टी जैसे उपखनिज आम आदमी से सीधा जुड़ाव रखते है। बरसाती मौसम में खनन कार्य रुक जाएगा, ऐसे में सुनिश्चित करना होगा कि इनकी कीमतों में अनावश्यक बढ़ोतरी न हो। इसके कालाबाजारियों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाए। खनन कार्य के वाहनों में किसी भी दशा में ओवरलोडिंग न हो।

सीएम योगी ने छात्रों को दी खुशखबरी

मुख्यमंत्री (Yogi Adityanath) ने कहा कि विश्वविद्यालय, महाविद्यालय, इंजीनियरिंग कॉलेज, पॉलिटेक्निक, तथा आईटीआई सभी शैक्षिक संस्थानों में शैक्षिक कैलेंडर इस प्रकार बनाया जाएँ कि 10 मई तक सभी परीक्षायें संपन्न करा दी जाएँ।

सीएम द्वारा दिए गये निर्देश

ये भी पढ़े: कौन हैं पवन कल्‍याण, जिनकी तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने उन्‍हें बताया “आंधी”

Exit mobile version