महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने 23 प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की..

कांग्रेस ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है, जिसमें 23 उम्मीदवारों के नामों का एलान किया गया है। इससे पहले कांग्रेस ने गुरुवार को 48 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी। इस प्रकार, अब तक कांग्रेस ने महाराष्ट्र के लिए कुल 71 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है।

कांग्रेस का भाजपा के खिलाफ प्रत्याशियों की रणनीति

दूसरी सूची में नागपुर जिले की कामठी सीट से कांग्रेस ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर कृष्णराव बावनकुले के खिलाफ यादवराव भोयर को उम्मीदवार बनाया है। इसके अलावा, जलगांव (जमोद) से स्वाति संदीप वाकेकर और भुसावल सीट से डॉ. राजेश तुकाराम मनवंतकार को टिकट दिया गया है।

प्रमुख सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा

कांग्रेस ने नागपुर दक्षिण से गिरीश कृष्णराव पांडव, भंडारा से पूजा गणेश थावकर, यवतमाल से अनिल बालासाहेब मुंगालकर, जालना से कैलाश किशनराव और वसई से विजय गोविंद पाटिल को उम्मीदवार घोषित किया है।

इसे भी पढ़ें : सारा अली खान और आयुष्मान खुराना की नई फिल्म की शूटिंग शुरू ,साझा की तस्वीरे…

पहली सूची में मौजूदा विधायकों को मिली प्राथमिकता

कांग्रेस ने अपनी पहली सूची में 48 उम्मीदवारों में से 25 मौजूदा विधायकों को टिकट दिया है। प्रमुख सीटों पर पूर्व मंत्री नितिन राउत को नागपुर उत्तर से, बालासाहेब थोराट को संगमनेर से, ज्योति एकनाथ गायकवाड़ को धारावी से, अमित देशमुख को लातूर शहर से और धीरज देशमुख को लातूर ग्रामीण से मैदान में उतारा गया है।

महा विकास अघाड़ी के साथ कांग्रेस की चुनावी योजना

महाराष्ट्र विधानसभा की 288 सीटों पर महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन के अंतर्गत कांग्रेस, शिवसेना (यूबीटी) और राकांपा (एसपी) मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं। तीनों दलों ने 85-85-85 सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया है। शेष 18 सीटें सपा, सीपीआईएम और अन्य सहयोगी दलों को दी जाएंगी।

कांग्रेस ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर चुनावी रणनीति तैयार कर ली है और सभी प्रमुख सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की जा चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *