सर्दी के मौसम में सबसे ज्यादा घी का सेवन करें ,नही लगेगी ठंड

News jungal desk :– गर्मी के इस बदलते मौसम के साथ सर्दियों ने दस्तक दे दी है । हल्की हल्की सर्द के साथ जीवनशैली में भी परिवर्तन आने लगा है । सर्दियों के मौसम में ठंड से बचने के लिए लोग खान पीयनम से लेकर पहनवे तक का परिवर्तन करने लगते हैं । सर्दियों के मौसम में शरीर की इम्यूनिटी कमजोर होने लगती है । इम्यूनिटी को बढाने के लिए लोग कई तरह के फ्रूड्स को शामिल करते हैं ।

ठंड मे सबसे अधिक लाभकारी घी Ghee है जिसके खाने से सेहत को काफी फायदे मिलते हैं. जिसे लोग सर्दियों के मौसम में अपनी डाइट का हिस्सा बना लेते हैं. घी सर्दियों में एक सुपरफूड की तरह काम करता है, जिसके फायदों के कारण हम उपयोग करते है. आप भी अपनी डाइट में घी शामिल कर सकते है जो आपको खुद को हेल्दी रखता है.

घी को फूड्स में शामिल करने का सबसे फायदेमंद है. खाने में सब्जियों को रिफाइंड तेल के बजाय घी में पकायें . बल्कि घी आपकी सेहत को भी बहुत फायदेमंद हैं । घी से सब्जियों में फैट सॉल्युबल पोषक तत्वों को अब्जॉर्ब करने में पाए जाने में मदद करता है। आप खाने में रोटी पर घी लगाएं और यदि आप घी को अपनी डाइट का हिस्सा बनाते हैं तो इसका सबसे आसान तरीका इसे रोटी पर लगा कर खाना है। आप घी को पराठे बनाकर भी इसे फूड्स में शामिल कर सकते हैं। घी के साथ सूप या दाल में भी मिलाकर सेवन कर सकते है.

यह भी पढ़े : नकली नोटों को असली बताकर करोड़ो की ठगी, लोगों को कैसे बनाते थे निशाना ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *