कोरोना फिर कर रहा वापसी,आज आए 6 हजार नए केस, 1 दिन में 13 फीसदी उछाल से हड़कंप

भारत में कोरोना वायरस ने खतरे की घंटी बजा दी है. अब हर दिन कोरोना की रफ्तार तेज हो रही है. आज देश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 6050 नए केस सामने आए हैं, जो कल की तुलना में 13 फीसदी अधिक है

News Jungal desk : भारत में कोरोना वायरस ने खतरे की घंटी बजा दिया है । और अब हर दिन कोरोना की रफ्तार तेज हो रही है । और आज देश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 6 हजार से अधिक नए केस सामने आए हैं । और जो कल की तुलना में 13 फीसदी अधिक है । शुक्रवार को अपडेट किए गए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, भारत में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 6,050 नए केस दर्ज किए गए हैं । जो 203 दिनों में सबसे अधिक है । वहीं कोरोना वायरस के सक्रिय मामले बढ़कर 28,303 हो गए हैं । बता दें कि पिछले साल 16 सितंबर को 6,298 मामले दर्ज किए गए थे ।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के लेटेस्ट डेटा के मुताबिक, इस दौरान देश में कोरोना वायरस से 14 लोगों की मौत हुई है । और जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,30,943 हो गई है । महाराष्ट्र से तीन, कर्नाटक और राजस्थान से दो-दो, दिल्ली, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू और कश्मीर और पंजाब से एक-एक और केरल से एक मरीज की मौत हुई है । इस दौरान दैनिक सकारात्मकता दर 3.39 फीसदी और साप्ताहिक सकारात्मकता दर 3.02 फीसदी दर्ज करी गई है ।

स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, देश में फिलहाल कोविड मामलों की कुल संख्या 4.47 करोड़ (4,47,45,104) है. सक्रिय मामलों में अब कुल संक्रमणों का 0.06 प्रतिशत शामिल है, जबकि राष्ट्रीय कोविड रिकवरी दर 98.75 प्रतिशत दर्ज करी गई है । वहीं, बीमारी से उबरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,41,85,858 हो गई है । जबकि मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत दर्ज करी गई है । मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, राष्ट्रव्यापी कोविड टीकाकरण अभियान के तहत अब तक कोविड टीके की 220.66 करोड़ खुराक दी जा चुकी है ।

बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया आज यानी शुक्रवार को कोरोना वायरस की स्थिति और तैयारियों का जायजा लेने के लिए बैठक करेंगे. स्वास्थ्य मंत्री की ये बैठक आज यानी शुक्रवार को दोपहर 12 बजे होगी. इसमें राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री शामिल होंगे. इस बैठक में कोरोना की स्थिति, उसके हालात और राज्य सरकारों की तैयारियों को लेकर चर्चा होगी ।

Read also: PIB Fact Check: फेसबुक-ट्विटर जैसी कंपनियों पर कसेगी लगाम,सरकार के खिलाफ झूठ फैलाना नहीं होगा आसान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *