Site icon News Jungal Media

Crime: असली पुलिस के हत्थे चढ़ा यूपी का बदमाश, नकली वर्दी पहनकर काट रहा था चालान

 मध्यप्रदेश के सीधी में पुलिसवाला बनकर लोगों को ठगने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. वह आरक्षक की वर्दी पहनकर लोगों को रोककर वाहन चेकिंग करता था इसके नाम पर अवैध वसूली करता था. आरोपी के खिलाफ मध्यप्रदेश के कई अलग-अलग जिलों में लगभग 9 मामले दर्ज हैं

News Jungal Desk :– सीधी जिले में एक नकली पुलिसवाला गिरफ्तार किया गया है । और वह वर्दी पहनकर लोगों से अवैध वसूली कर ठग रहा था । और उसने ग्रामीणों को ठगने का नया तरीका निकाला था । और वो वाहन चेकिंग के नाम पर लोगों से रुपए ऐंठता था । और फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है । वह मूलतः उत्तर प्रदेश का रहने वाला है । उसके खिलाफ प्रदेश के अन्य जिलों में भी ठगी के कई मामले दर्ज हैं ।

मामला चुरहट थाना इलाके के सेमरिया का है और यहां उत्तर प्रदेश के रहने वाले एक ठग को गिरफ्तार किया गया है आरोपी पुलिस की नकली वर्दी पहनता था । उसने अपनी मोटरसाइकिल में आगे और पीछे पुलिस लिखवा रखा था. उसने गांव के लोगों के साथ ठगी करने का नया तरीका इजाद किया था. वह लोगों को रोककर पैसा वसूली का काम कर रहा था. इतना ही नहीं बल्कि वाहनों को रोककर चेकिंग करते हुए फर्जी रूप से जुर्माना भी कर रहा था. चुरहट थाना प्रभारी पुष्पेंद्र मिश्रा ने बताया बीते दिनों पुलिस को सूचना मिली कि एक व्यक्ति फर्जी पुलिस बनकर लोगों ठगी कर रहा है ।

आरक्षक की वर्दी पहनकर लोगों को ठग रहा था रहा आरोपी
पुलिस ने इस नकली पुलिसवाले को पकड़ने के लिए टीम को भेजा है । जब उससे नाम, पता पूछा तो पहले उसने इधर-उधर की खूब बातें कीं, फिर अपना नाम सुनील सिकरवार बताया और कहा वह उत्तर प्रदेश का रहने वाला है । और इसके बाद पुलिस ने जब उससे कड़ाई से पूछताछ की तब जाकर उसने अपना नाम सीताराम सिंह सिकरवार पिता रामबीर सिंह सिकरवार बताया. उसने बताया वह पुलिस में नहीं है. पैसा कमाने के लिए म.प्र. पुलिस के आरक्षक की वर्दी पहन कर लोगों को पुलिस का भय दिखाकर पैसे कमा रहा था ।

कई जिलों में ठगी कर चुका है आरोपी
आरोपी के पास म.प्र. पुलिस आरक्षक की नकली वर्दी और एक मोटर साइकिल मिली है. इसमें पुलिस लिखा है और अन्य दस्तावेज भी जब्त कर लिये गए हैं । और आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है । पुलिस पूछताछ में सामने आया आरोपी ने म.प्र. के अलग-अलग जिलों में नकली पुलिस बनकर लोगों से ठगी की कई वारदातों को अंजाम दिया है । उसके खिलाफ म.प्र के गुना में 3, सतना में 2, विदिशा में 1, ग्वालियर में 1, रीवा में 1, सागर में 1 मामला दर्ज है ।

Read also : अमेरिका में शूट‍िंग के दौरान हुआ शाहरुख खान का एक्‍सीडेंट; अस्पताल भेजा गया

Exit mobile version