Site icon News Jungal Media

ज्ञानवापी में नामाज के लिए जुटी भीड़,टुकड़ियों में पहुंचे नमाजी

 ज्ञानवापी में नमाज के लिए ऐसी ऐतिहासिक भीड़ कोर्ट कमिशन के कार्रवाई के दौरान देखी गई थी.दूसरी तरफ भीड़ को देखतें हुए पुलिस और प्रशासन भी एक्टिव मोड में नजर आया. सिर्फ ज्ञानवापी ही नहीं बल्कि शहर के दूसरे मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में भी पुलिस तैनात रही और लगातार रुट मार्च कर शांति की अपील भी की गई

News Jungal Desk :यूपी के वाराणसी में ज्ञानवापी का एएसआई सर्वे जारी है । और सुबह से सर्वे का काम कर रही एएसआई की टीम ने नमाज के वक्त काम को रोक दिया था । उधर मुस्लिम पक्ष की भी तरफ से कोई भी सर्वे की कार्रवाई में तो शामिल नहीं हुई । लेकिन नमाज के समय छोटे-छोटे टुकड़ियों में बड़ी संख्या में नमाजी ज्ञानवापी के बाहर पहुंच गए थे । और दोपहर 12 बजे से ये क्रम जारी रहा और नमाज के वक्त वहां भीड़ इक्कठा हो गई थी ।

ज्ञानवापी में नमाज के लिए ऐसी ऐतिहासिक भीड़ कोर्ट कमिशन के कार्रवाई के दौरान देखी गई थी । और दूसरी तरफ भीड़ को देखतें हुए पुलिस और प्रशासन भी एक्टिव मोड में नजर आया है । सिर्फ ज्ञानवापी ही नहीं बल्कि शहर के दूसरे मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में भी पुलिस तैनात रही और लगातार रुट मार्च कर शांति की अपील भी किया गया है ।

मुस्लिम पक्ष ने सर्वे का किया बहिष्कार
ज्ञानवापी में सर्वे की कार्रवाई के दौरान मुस्लिम पक्ष ने दूरी बनाए रखी है । और पहले अंजुमन इंतजामिया कमेटी के सयुंक्त सचिव मोहम्मद यासीन ने इस कार्रवाई में शामिल होने की बात कही थी । लेकिन देर रात मुस्लिम पक्ष ने अपना फैसला बदल लिया और सर्वे का बहिष्कार कर दिया था ।

5 बजे तक चलेगा सर्वे का काम
जानकारी के अनुसार नमाज के बाद एएसआई की टीम फिर से सर्वे का काम शुरू होगा जो शाम करीब 5 बजे तक चलेगा । और इस बीच वाराणसी जिला जज की अदालत में भी इस मामले को लेकर सुनवाई हुई है ।

यह भी पढ़े : नूंह हिंसा में रोहिंग्या का भी हाथ, 4 घंटे चला बुलडोजर, 200 अवैध झुग्गियां जमींदोज

Exit mobile version