CSK vs LSG: लखनऊ व चेन्नई में होगी भिड़ंत, धोनी की पहली जीत पर होगी नजर..

CSK vs LSG: आईपीएल 2023 के अपने दूसरे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टक्कर लखनऊ सुपर जायंट्स से आज होनी है. महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली CSK करीब 4 साल बाद अपने घर में मैच खेलेगी. लेकिन, LSG के खिलाफ मैच में धोनी के सामने कई चुनौतियां हैं, जिनसे पार पाए बिना घर में इस सीजन की पहली जीत मुश्किल है.

CSK vs LSG: आईपीएल में एक बार फिर से होम और अवे फॉर्मेट लौटा है. चेन्नई सुपर किंग्स 4 साल के बाद अपने घर में कोई मुकाबला खेलेगी. होम ग्राउंड में सीएसके की पहली टक्कर लखनऊ सुपर जायंट्स से आज होगी. इस सीजन के पहले मैच में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स 178 रन बनाने के बावजूद गुजरात टाइटंस से जीतने में नाकामयाब रही. ऐसे में सीएसके की नजर पहली जीत दर्ज करने पर होगी. दूसरी तरफ, केएल राहुल की लखनऊ सुपर जायंट्स ने अपने पहले ही मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को बुरी तरह हरा दिया था. ऐसे में लखनऊ टीम के हौसले काफी बुलंद होंगे. चेन्नई सुपर किंग्स के लिए लखनऊ सुपर जायंट्स को हरा पाना बिल्कुल भी आसान नहीं होगा. धोनी की टीम के सामने कुछ बड़ी चुनौतियां होंगी, जिसे पार पाने के बाद ही सीएसके टीम जीत के बारे में सोच सकती है.

मिडिल ओवर्स में CSK रन नहीं बना पाई थी
गुजरात टाइटंस
के खिलाफ पारी की शुरुआत करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने महज 50 गेंदों में 92 रन ठोके थे. अपनी इस पारी में ऋतुराज ने 9 छक्के मारे थे. सीएसके ने 7 विकेट खोकर 178 रन बनाए थे, जिसमें से 92 रन ऋतुराज के बल्ले से निकले. बाकी 6 बल्लेबाजों ने सिर्फ 86 रन बनाए.

कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने भी मैच के बाद कहा था कि बाकी बल्लेबाजों को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी और सहयोग करना होगा. एक समय सीएसके ने इस मैच में 12 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 114 रन बना लिए थे. लेकिन, आखिरी 8 ओवरों में टीम 64 रन ही जोड़ पाई. लखनऊ के खिलाफ मैच में सीएसके को इस चुनौती से पार पाना मुश्किल होगा.

बेन स्टोक्स से होगी बड़ी उम्मीदें
बेन स्टोक्स को आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था. लेकिन, इस सीजन में वह गेंदबाजी शायद ही करें. उनके घुटनों में चोट है. यानी स्टोक्स बतौर बल्लेबाज ही खेलेंगे. ऐसे में उनकी जिम्मेदारी और भी बढ़ जाती है. लेकिन, पहले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ 4 नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे स्टोक्स 6 गेंदों में महज 7 रन ही बना पाए थे. ऐसे में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैच में स्टोक्स का बल्ला चलना बहुत ही जरूरी है.

Read also: UP Police पहुंची अतीक अहमद से पूछताछ के लिए साबरमती जेल!

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *