Delhi MCD Mayor Election 2023: दिल्ली की मेयर बनीं शैली ओबेरॉय, सिसोदिया बोले- जनता की जीत है

Delhi MCD Mayor Election 2023: एक लंबी लड़ाई के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) की उम्मीदवार शैली ओबरॉय (Shelly Oberoi) को आखिरकार दिल्ली नगर निगम का नया मेयर चुन लिया गया है. पूर्वी पटेल नगर वार्ड से पार्षद AAP की उम्मीदवार शैली ओबरॉय की जीत के बाद उनकी पार्टी के पार्षदों ने ‘भारत माता की जय’ का नारा लगाया. वहीं आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने इसे जनता की जीत बताया है.

Delhi MCD Mayor Election 2023: दिल्ली के पूर्वी पटेल नगर वार्ड से पहली बार पार्षद बनीं आम आदमी पार्टी (AAP) की तरफ से उम्मीदवार शैली ओबरॉय ने दिल्ली नगर निगम (MCD) का मेयर का चुनाव जीत लिया है. आप पार्षदों ने अपनी पार्टी की उम्मीदवार शैली ओबरॉय की जीत के बाद ‘भारत माता की जय’ के तेज नारे लगाए.

प्रोफेसर के साथ-साथ मेधावी छात्रा भी रही हैं दिल्ली की नई मेयर

शैली ओबरॉय (Shelly Oberoi) ने वार्ड नंबर 86 से एमसीडी पार्षद का चुनाव जीता है. दिल्ली की नई मेयर शैली ओबरॉय दिल्ली यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर भी रह चुकी हैं. बता दें, 39 वर्षीय शैली ओबरॉय व्यापार संस्था भारतीय वाणिज्य संघ (Indian Commerce Association-ICA) की आजीवन सदस्य भी हैं. शैली ओबरॉय को विभिन्न सम्मेलनों में कई पुरस्कार मिल चुके हैं. उन्होंने इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) के स्कूल ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज से दर्शनशास्त्र में डॉक्टरेट (doctoral degree) की उपाधि भी हासिल की है.

कई पुरस्कारों से सम्मानित शैली ओबरॉय

कॉलेज में पढ़ाई के समय मेधावी स्टूडेंट रहीं शैली ओबरॉय को सबसे ज्यादा ग्रेड प्वाइंट हासिल करने के लिए ‘मिस कमला रानी पुरस्कार’ सम्मानित किया गया था और साथ ही उन्हें स्कॉलरशिप भी मिली. उन्होंने हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय से वाणिज्य में पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है, शैली ओबरॉय 2013 में आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल हुईं थी. उन्हें दिल्ली आम आदमी पार्टी की महिला विंग की वाइस प्रेसीडेंट बनाया गया था. गौरतलब है कि शैली ओबरॉय ने 26 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट में एक याचिक पेश करके दिल्ली MCD के मेयर का इलेक्शन समय से कराने की मांग की थी.

शैली ओबरॉय के पिता सतीश कुमार एक व्यापारी हैं और उनकी मां सरोज हाऊस वाइफ हैं. उनका एक भाई और एक बहन भी है. शैली ओबरॉय ने IIM कोझिकोड से मैनेजमेंट की पढ़ाई पूरी की. दिल्ली MCD के मेयर चुनाव में ओबरॉय को 150 वोट मिले, जबकि भाजपा की उम्मीदवार रेखा गुप्ता को सिर्फ 116 वोट ही मिले. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मेयर का चुनाव जीतने के बाद शैली ओबरॉय को बधाईयां दी. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मेयर चुनाव में शैली ओबरॉय की जीत पर दिल्ली के लोगों को बधाई दी.

Read also: MP Congress: कांग्रेस का बड़ा ऐलान, इन नेताओं को मिलेगी अहम जिम्मेदारियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *