जमीन पर सो रहें दो बच्चों और मां को सांप ने काटा, इलाज के दौरान तीनों की मौत

सार

हापुड़ जिले के एक गांव में एक दुखद घटना में एक महिला और उसके दो बच्चों की सांप के काटने से मौत हो गई। यह घटना उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के गांव सदरपुर में हुई।

विस्तार

घटना की जानकारी

रिंकू सिंह, जो परिवार का पालन-पोषण मजदूरी करके करता है, की पत्नी पूनम (30), बेटी साक्षी (12) और बेटे कनिष्क (9) की सर्पदंश के कारण मौत हो गई। रिंकू सिंह का परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है। रविवार रात को पूनम और उसके बच्चे जमीन पर बिस्तर लगा कर सो रहे थे। देर रात, एक सांप ने कनिष्क के हाथ, साक्षी की पिंडली और पूनम के हाथ की अंगुली को काट लिया।

अस्पताल में भर्ती

रिंकू दूसरे कमरे में सो रहा था। रात करीब तीन बजे उसकी आंख खुली, और जब उसने बाहर आकर देखा, तो पत्नी और बच्चों के मुंह से झाग निकल रहा था। रिंकू ने पड़ोसियों की मदद से तीनों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से चिकित्सक ने दोनों बच्चों को मेरठ के लिए रेफर कर दिया। मेरठ पहुंचने पर चिकित्सकों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया।

झाड़-फूंक का प्रयास

बच्चों के मृत घोषित होने के बाद भी परिवार मानने को तैयार नहीं हुआ। रिंकू और उसके परिजन बच्चों को बुलंदशहर जिले के स्याना क्षेत्र में झाड़-फूंक करने वालों के पास ले गए, लेकिन वहां भी कोई सुधार नहीं हुआ।

इसे भी पढ़े दिल्ली धमाका: रोहिणी ब्लास्ट में नया खुलासा

पूनम की भी मौत

इस बीच, पूनम का उपचार स्थानीय अस्पताल में जारी रहा, लेकिन चिकित्सकों की कोशिशों के बावजूद दोपहर को उसकी भी मौत हो गई।

शोक और सांत्वना

इस घटना से मोहल्ले में शोक की लहर है। मृतकों के परिजनों में कोहराम मच गया है। सोमवार को शोक के कारण मोहल्ले के घरों में चूल्हे नहीं जले।

एसडीएम साक्षी शर्मा और तहसीलदार धर्मेंद्र सिंह ने मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्हें सांत्वना दी और हर संभव मदद का आश्वासन दिया। साक्षी शर्मा ने इस त्रासदी को बेहद दुखद बताया और कहा कि इस घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को भेजी जा रही है। मृतकों के परिजनों को हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *