Site icon News Jungal Media

दिल्ली धमाका: रोहिणी ब्लास्ट में नया खुलासा

धमाके के पीछे खालिस्तानी आतंकियों का हाथ?

दिल्ली के रोहिणी इलाके में हुए धमाके के बाद एक नया खुलासा हुआ है। पाकिस्तान से चलने वाले टेलीग्राम चैनलों पर दावा किया जा रहा है कि इस बम धमाके के पीछे खालिस्तानी आतंकियों का हाथ है। ‘जस्टिस लीग इंडिया’ नामक टेलीग्राम चैनल पर धमाके की सीसीटीवी फुटेज पोस्ट की गई और फिर इसे अन्य चैनलों पर भी साझा किया गया। दिल्ली पुलिस ने टेलीग्राम से चैनल की डिटेल्स मांगी हैं, लेकिन अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है।

इसे भी पढ़ें: करवाचौथ पर संतोषी और उपेंद्र की दुखद मौत: एक भयावह कहानी

CRPF स्कूल के पास धमाका

रविवार को रोहिणी के प्रशांत विहार में स्थित सीआरपीएफ स्कूल के बाहर एक भीषण धमाका हुआ। धमाके की आवाज दो किलोमीटर तक सुनाई दी, और 10 मिनट तक इलाके में धुआं छाया रहा। आसपास की गाड़ियों और दुकानों के शीशे टूट गए, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ।

शुरुआती जांच और संभावित आतंकी हमला

विस्फोट के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और एनएसजी की टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। शुरुआती जांच में देसी बम से धमाके की आशंका जताई गई है। मौके से सफेद पाउडर और तार जैसे मटेरियल मिले हैं। जांच में हाई इंटेंसिव एक्सप्लोसिव के इस्तेमाल की संभावना है।

गृह मंत्रालय की रिपोर्ट और सुरक्षा बढ़ाई गई

गृह मंत्रालय ने इस घटना पर पुलिस से रिपोर्ट मांगी है। दिल्ली पुलिस ने इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी है और अन्य इलाकों को भी अलर्ट पर रखा गया है।

13 साल बाद दिल्ली में ब्लास्ट

यह घटना 13 साल बाद दिल्ली में इस तरह का पहला धमाका है। इससे पहले 2011 में दिल्ली हाईकोर्ट में धमाका हुआ था जिसमें 11 लोगों की मौत हुई थी।

CRPF स्कूल में पढ़ते हैं सुरक्षा बलों के अधिकारी के बच्चे

सीआरपीएफ स्कूल में सीआरपीएफ और अन्य पैरामिलिट्री फोर्सेस के जवानों और अधिकारियों के बच्चे पढ़ते हैं।

50 मीटर की दूरी पर मौजूद थे 20 लोग

धमाके के समय 50 मीटर की दूरी पर करीब 20 लोग मौजूद थे, जो सुरक्षित हैं।

Exit mobile version