400 करोड़ी’Kantara’ पर पहले था असंमजस,ऋषभ शेट्टी ने कर दिखाया कमाल

ऋषभ शेट्टी की फिल्म ‘कांतारा’ ने साल 2022 में काफी नाम कमाया है । फिल्म का विषय और पिक्चराइजेशन सभी को पसंद आया और इसने 400 करोड़ से ज्यादा का​ बिजनेस किया।

साल 2022 की टॉप मूवीज की लिस्ट बनाई जाए तो ऋषभ शेट्टी की फिल्म ‘कांतारा’ का नाम सबसे पहले आता है . यह एक ऐसी क्षेत्रीय फिल्म रही, जिसने ना सिर्फ भारत में बल्कि पूरे विश्व में नाम कमाया है . फिल्म के कंटेंट को इतना पसंद किया गया कि सभी ने फिल्म का स्वागत किया. फिल्म की स्टोरीलाइन, पिक्चराइजेशन, एक्टिंग सभी ने दर्शकों को इम्प्रेस किया. दूसरी तरफ फिल्म ने कमाई के ​भी रिकॉर्ड तोड़े और 400 करोड़ से ज्यादा कमाये है .

‘कांतारा’ 30 सितम्बर 2022 को रिलीज हुई थी.16 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 400 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था । 2022 में ‘केजीएफ’ चैप्टर 2 के बाद यह दूसरी हाइएस्ट ग्रोसिंग मूवी रही. वहीं, इंडिया में यह साल 2022 की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी। आपको जानकर हैरानी होगी कि इतनी कमाई करने वाली इस फिल्म को लेकर पहले असमंजस की स्थिति थी कि यह फिल्म सफल होगी या नहीं. इसे होमेबल फिल्म ने निर्देशित किया था.

ऋषभ ​कहानी को लेकर थे आश्वस्त
‘कांतारा’ को ऋषभ शेट्टी ने ही लिखा और निर्देशित किया है. फिल्म कर्नाटका कोस्टल एरिया पर बेस्ड है.​ फिल्म में क्षेत्रीय संस्कृति और धार्मिक मान्यताओं को दिखाने की कोशिश की गई थी. यही कारण था कि इस फिल्म की सफलता को लेकर सभी को संशय था. ऋषभ अपनी कहानी को लेकर आश्वस्त थे और उन्हें पता था कि यदि फिल्म पर सही से काम हुआ तो यह सफल रहेगी. यही कारण है कि उन्होंने खुद फिल्म के निर्देशन की बागडोर संभाली. लेकिन फिल्म को पैन इंडिया बनाने का कोई प्लान नहीं था. इसे सिर्फ कन्नड़ में भाषा में बनाया गया था.

अच्छे रिव्यू के बाद भी ये 5 फिल्में हुईं फ्लॉपआगे देखें…

‘कांतारा’ को लेकर पहले सभी के मन में यही डर था कि धार्मिक मान्यताओं पर आधारित यह फिल्म कहीं विवादों में ना घिर जाए. लेकिन ऋषभ शेट्टी ने इस अंदाज में इसे पिक्चराइज किया कि यह पूरे देशभर में चर्चित हो गई. इसे बाद में सभी जगह रिलीज भी किया गया. होमेबल फिल्म्स के विजय किरगंदुर का अपने एक इंटरव्यू में कहना था, ‘ऋषभ का निर्देशन और लेखन सबसे अलग था और इस कारण फिल्म इतनी सफल रही.’ अब सभी को फिल्म के प्रीक्वल ‘कांतारा

यह भी पढे : Pudina Paratha Recipe: ब्रेकफास्ट में बनाएं पुदीना पराठा, हेल्थ को रखेगा फिट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *