Site icon News Jungal Media

Hathras Accident: राहुल गांधी ने की पीड़ितों से मुलाकात, मुआवजे के लिए सरकार से की अपील…

हाथरस हादसे की बारे में तो सभी ने सुना ही होगा, दिल को दहला देने वाली इस घटना ने सबको हिला के रख दिया है जिसके बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, ‘ यह हादसा बेहद दुखद है

Hathras accident: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी हाथरस की भगदड़ में जान गंवाने वाले पीड़ितों के घर पहुंचे। जिसके बाद यहां उन्होंने मृतकों के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दी।  इसके बाद वह हाथरस में नवीपुर खुर्द, विभव नगर स्थित ग्रीन पार्क पहुंचेंगे, जहां वह आशा देवी, मुन्नी देवी आ ओमवती के परिवार वालों से मिले।

हाथरस दुर्घटना के शोक संतप्त परिवारों से मिलने के बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, ‘यह एक बेहद दुखद हादसा है। इससे बहुत परिवारों को काफी नुकसान भी हुआ है और काफी लोगों की मृत्यु हुई है। इसपर उन्होंने सरकार की तरफ इशारा करते हुए कहा की कही न कही उसमें प्रशासन की कमी है जिसकी वजह से यह दर्दनाक हादसा हुआ। पीड़ित परिवारों को सही मुआवजा मिलना चाहिए। मैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से विनती करता हूं कि दिल खोलकर मुआवजा दें। मुआवजा जल्दी से जल्दी देना चाहिए।

पीड़ित परिवारों को मुआवजा दिलाने का किया वादा


अलीगढ़ के थाना अकराबाद क्षेत्र के गांव पिलखाना में शुक्रवार प्रात कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पहुंचकर हाथरस सत्संग हादसे के मृतक मंजू उसके छह वर्ष के बेटे पंकज अन्य परिवार की शांति देवी व प्रेमवती के पीड़ित परिजनों को सांत्वना दी। घटना को दुखद बताते हुए पीड़ित परिजनों से घटना के बारे में जानकारी करने के साथ मृतक मंजू की सास को राहुल गांधी ने भरोसा दिलाया कि वह अपने स्तर से उनकी हर संभव मदद करेंगे और कहा कि अब वह इस स्तर पर है कि पीड़ित परिवारों की लड़ाई लड़ने के साथ उनकी सरकार द्वारा हर संभव मदद करायेंगे।

हाथरस भगदड़ मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। अब तक इस घटना में आयोजन समिति से जुड़े छह सेवादारों को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं इस घटना के मुख्य आयोजक-मुख्य सेवादार की गिरफ्तारी पर भी काम किया जा रहा है और उसके गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये के इनाम की घोषणा भी की गई है |

गिरफ्तार लोगों में उपेंद्र, मंजू यादव, मुकेश कुमार शामिल हैं। घटना पर अलीगढ़ के आईजी शलभ माथुर ने कहा कि जोन स्तर पर सभी जिलों में एसओजी की टीमों को आरोपियों को चिह्नित व गिरफ्तारी के लिए लगाया गया है। साथ ही मौके से मिले साक्ष्यों को विवेचना का हिस्सा बनाया जा रहा है।

गिरफ्तार लोगों ने बताया है कि बाबा के चरण रज लेने से काफी कष्ट दूर हो जाते हैं। गिरफ्तार लोगों ने बताया कि सेवादार के रूप में कार्य करते हैं, समिति के अध्यक्ष व सदस्य हैं। विवेचना में अगर बाबा का नाम आता है तो उस बिंदु पर कारवाई होगी। जरूरत पड़ने पर बाबा से पूछताछ की जाएगी।

आईजी ने बताया कि मृतकों की संख्या 121 है। सभी शवों की पहचान हो गई है और पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी हो गई है। आईजी शलभ माथुर ने बताया कि भारतीय न्याय संहिता की धारा-105, 110, 126(2), 223 और 238 के अंतर्गत मामला दर्ज़ किया गया है।

राहुल से मुलाकात के बाद पीड़ित परिवारों ने कही ये बात

राहुल गांधी के दौरे के बाद पीड़ित परिवार के एक सदस्य ने कहा, राहुल गांधी ने पूछा कि यह सब कैसे हुआ। मैंने उनसे कहा कि चलते समय लोग बाबा के चरणों की धूल लेने के लिए भागे। जिसके बाद वे एक-दूसरे से टकराए और एक के ऊपर एक गिर गए। जब मेरी मां घर नहीं आईं, तो हम उन्हें ढूंढने गए, वहां कीचड़ में लथपथ शव थे।

Read also: आखिर क्या हुआ ऐसा की ‘शमशान’ बन गया सत्संग स्थल, जानिए पूरी रिपोर्ट…

Exit mobile version