Site icon News Jungal Media

हिन्दू युवक 8 सालों से रख रहा रोजा, माह-ए-रमजान में दिखी भाईचारे की खूबसूरत तस्वीरें

News Jungal Political Desk : भारत एक ऐसा देश है, जहां सभी लोग एक दूसरे के धर्म का सम्मान करते हैं. भारत में अक्सर गंगा-जमुनी तहजीब की खूबसूरत तस्वीरें देश के अलग-अलग शहरों में देखने को मिलती है. फिलहाल माह-ए-रमजान के इस पवित्र मौके पर बिहार के गया जिले से प्रेम और भाईचारे का संदेश जाता है ।यहां एक हिन्दू परिवार पिछले 8 सालों से रोजा रख रहे हैं, जिन्हें देख दूसरे लोग को भी प्रेरणा मिली है ।

रमजान के इस पवित्र महीने में मुस्लिम समाज Muslim Brotherhood के लोग पूरे नियम से रोजा रखते है. इस महीने को काफी पवित्र और बरकत वाला माना जाता है. हिन्दू समाज के एक युवा भी पिछले 8 सालों से रोजा रखता आ रहा हैं. गया के बांग्ला स्थान का रहने वाले अमरजीत कुमार सिन्हा मुस्लिम समाज की तरह सारी विधि विधान से रोजा को तोड़ते हैं. इफ्तारी से लेकर पहले सुबह सेहरी भी करते है।

अमरजीत घर के परिवार और दोस्तों के द्वारा रोजा तोड़ने के लिए सारी सामग्री का इंतजाम करते हैं और अपने मुस्लिम दोस्तों और हिन्दू दोस्तों के साथ मिलकर एक साथ रोजा तोड़ते हैं. जब मुसलमान छठ कर सकते हैं तो मैं रमजान में रोजा क्यों नहीं रख सकता हूं उन्होंने बताया कि अभी रमजान और रामनवमी एक साथ हुआ तो हम 9 दिनों तक नवरात्रि भी किए और विधिवत पूजा-पाठ भी किया. इसके बाद रमजान में रोजा भी रखते है । अमरजीत ने बताया कि 8 साल पहले मुसीबत आई थी तो हमारे मुस्लिम दोस्तों ने कहा कि अभी रमजान चल रहा है तो रोजा रखो सारी समस्या दूर हो जाएगी, तब से वह रोजा रखने लगे और उनकी सारी मन्नतें पूरी हुई। जुबान से निकली फरियाद खुदा ने कबूल की और उन्होंने लगातार रोजा रखना शुरु कर दिया और आज रब की रहमत से खूब तरक्की किया है।

हम सभी को आपस में भाईचारा,सौहार्द बनाकर रहना चाहिए जैसा कि कहा गया है कि हिन्दू ,मुस्लिम ,सिख ,ईसाई, आपस में है भाई भाई

यह भी पढ़े : मनीष सिसोदिया : शराब घोटाले में फायदा पहुंचाने के लिए घूस ली गई ,ED ने दी दलील

Exit mobile version