Site icon News Jungal Media

कैसे हो तालीम ? सरकार नहीं उठाएगी मदरसों की शुरुआती कक्षाओं का खर्च

News Jungal Desk: उत्तर प्रदेश सरकार ने मदरसों में प्री-प्राइमरी क्लासेस शुरू करने की अनुमति तो दे दी है. लेकिन यह साफ कर दिया है कि कक्षाओं की जिम्मेदारी मदरसों को खुद उठानी होगी. उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद ने नर्सरी, केजी, एलकेजी की तरह छोटे बच्चों को पढ़ाने का फैसला लिया है।

उत्तर प्रदेश में अनुदानित, मान्यता प्राप्त व गैर मान्यता प्राप्त मदरसों में प्री-प्राइमरी क्लासेस शुरू होने जा रही हैं। यूपी में शुरू की गई प्री-प्राइमरी मदरसों की कक्षाओं के लिए उत्तर प्रदेश सरकार मदद नहीं करेगी. मदरसों को खुद अपने खर्चे पर प्री-प्राइमरी की क्लासेस चलानी होंगी।

जुलाई से शुरू होंगे मदरसों में प्री-प्राइमरी क्लासेस
उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद ने नर्सरी, केजी, एलकेजी की तरह छोटे बच्चों को पढ़ाने का फैसला लिया था ताकि बच्चे मदरसों में पढ़ाई कर सके. यूपी सरकार ने इसकी अनुमति तो दे दी है.लेकिन बीते मंगलवार (09 मई 2023) को मदरसा बोर्ड के रजिस्ट्रर जगमोहन सिंह ने इस संबंध में सभी जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को भी पत्र जारी किया. क्लासेस जुलाई से शुरू होंगी ।

यह भी पढे : अब अफसरों की तबादलें-नियत्रंण दिल्ली सरकार करेगी, पुलिस-पब्लिक ऑर्डर-लैंड संबंधित शक्तियां केंद्र के पास, सुप्रीम कोर्ट का फैसला

Exit mobile version