यूपी का अखिलेश जिंदगी की जंग जीतकर घर लौटा, बताया-कैसे काटे सुरंग के अंदर 17 दिन?

बेटे को देखकर मां अंजू देवी भावुक हो गई. सबसे पहले मां ने अखिलेश की आरती उतारी. आरती के बाद अखिलेश ने मां से मुलाकात की, जिसके बाद गर्भवती पत्नी से भी मिले. टनल के अंदर की कहानी जानने के लिए अखिलेश के घर पर ग्रामीणों की भीड़ जुटी रही है

News jungal desk : उत्तराखंड के सिलक्यारा टनल में फंसे मिर्जापुर जिले के लाल अखिलेश कुमार वापस घर आ गए है । और उत्तराखंड के सिलक्यारा में टनल में भीतर 41 मजदूरों के साथ उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के अखिलेश कुमार भी फंसे हुए थे । और अखिलेश कुमार शुक्रवार की देर रात अपने घर पर पहुंचे थे। गांव में पहुंचने पर ग्रामीणों ने माला पहनाकर व मिठाई खिलाकर स्वागत किया है । इस दौरान ग्रामीण अखिलेश को कंधे पर बैठाकर भारत माता की जय व मोदी-योगी जिंदाबाद के नारे लगाते हुए घर पर ले गए थे । घर पहुंचने पर मां अंजू देवी ने आरती उतारी. गांव पहुंचे अखिलेश से टनल के अंदर की कहानी जानने के लिए लोगों की भारी भीड़ जमा रही है ।

मिर्जापुर जिले के घरवासपुर के रहने वाले अखिलेश उत्तराखंड की नवयुवा कंपनी में सुपरवाइजर के पद पर तैनात थे । और उत्तराखंड के सिलक्यारा में 41 मजदूरों के साथ अखिलेश भी अंदर फंसे हुए थे । टनल से बाहर निकलने के बाद शुक्रवार को की रात 7.30 बजे अखिलेश कुमार अपने गांव पहुंचे । और गांव पहुंचने पर ग्रामीणों ने माला पहनाकर व मिठाई खिलाकर जोरदार स्वागत किया था । ग्रामीणों ने अखिलेश को कंधे पर बैठाकर भारत माता की जय व मोदी-योगी जिंदाबाद के नारे लगाते हुए घर लेकर गए है । घर पहुंचते ही अखिलेश ने दादा बेनी प्रसाद सिंह का चरण स्पर्श करके आशीर्वाद लिया था ।

बेटे को देखकर मां अंजू देवी भावुक हो गई है । सबसे पहले मां ने अखिलेश की आरती उतारी. आरती के बाद अखिलेश ने मां से मुलाकात की, जिसके बाद गर्भवती पत्नी से भी मिले. थे । टनल के अंदर की कहानी जानने के लिए अखिलेश के घर पर ग्रामीणों की भीड़ जुटी रही. अखिलेश के स्वागत के लिए आस- पास के गांव के प्रतिष्ठित लोग भी पहुंचे हुए थे ।

अखिलेश ने कहा, दोबारा काम पर जाऊंगा वापस:

अखिलेश कुमार ने बताया कि टनल के अंदर 2.5 किलोमीटर की जगह थी । और हम लोग अंदर टहलकर समय व्यतीत करते थे । टनल के अंदर फसने के बाद उत्तराखंड सरकार व प्रधानमंत्री ने बहुत मदद की है । सरकार ने अंदर खाने से लेकर किसी भी जरूरत की चीजों की कमी नहीं होने दिया. खुद प्रधानमंत्री पल-पल की मॉनिटरिंग करते रहे. हमारी कंपनी ने भी बहुत सुविधाएं दी. हम दोबारा काम पर वापस जाएंगे. अखिलेश ने आगे बताया कि लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. उन्होंने हौसला अफजाई किया और सरकारी योजनाओं से लाभान्वित करने का भरोसा दिलाया है ।

यह भी पढ़े: Michaung Cyclone: कई शहरों में तबाही मचाएगा चक्रवाती तूफान मिचौंग, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *