Site icon News Jungal Media

लंबा-घना बनाना चाहते हैं तो ,हफ्ते में 3 बार स्कैल्प में लगाएं नारियल तेल, तेजी से होगी ग्रोथ

न्यूज जंगल डेस्क :- बालों का टूटना आम समस्या बन चुका है। इसके पीछे कई कारण होते हैं। इनमें तनाव और पोषक तत्वों की कमी सबसे बड़ा कारण है,अगर आप भी टूटते बालों से परेशान हैं और उन्हें लंबा-घना बनाना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है। एलोवेरा और नारियल तेल (coconut oil) का मिश्रण बालों की ग्रोथ में बहुत लाभकारी साबित हो सकता है।

भागदौड़ भरी इस जिंदगी में इंसान के पास शरीर से जुड़ी दर्जनों परेशानियां हैं। इनमें बालों का झड़ना और उनकी ग्रोथ रुक जाना एक आम समस्या है, इसके पीछे शरीर में पोषण की कमी, खराब खानपान और खराब जीवनशैली जैसे कई कारण हो सकते हैं। आप नारियल तेल (coconut oil) और एलोवेरा की मदद से बालों की ग्रोथ तेज कर सकते हैं।

एलोवेरा अपने एंटीऑक्सीडेंट गुणों के चलते स्कैल्प से डेड सेल्स हटाता है। इससे डेड स्किन हटती है। एलोवेरा और नारियल तेल (coconut oil) में मॉइश्चराइजिंग, एंटीबैक्टीरियल और एंटी-फंगल गुण होते हैं, जो बालों की जड़ से सफाई करते हैं। साथ ही त्वचा में नमी बनाए रखते हैं, यह दोनों बालों के डैंड्रफ, हानिकारक बैक्टीरिया और फंगस का सफाया करते हैं। जिससे रोम को पोषण मिलता है और उसकी ग्रोथ होती है।

एलोवेरा जेल और नारियल तेल (coconut oil) का ये नुस्खा बालों की ग्रोथ तेज कर सकता है।

First of all, add coconut oil in 1 cup.
Then add 4 spoons of aloe vera gel in it.
Now mix them well.
Then champi the scalp with this paste.
You apply it in the scalp 3 times a week.
Have to leave it on overnight.
Have to wake up in the morning and do mild shampoo.
This can speed up hair growth

एलोवेरा-नारियल तेल (coconut oil) से बालों को लाभ

एलोवरा और नारियल तेल (coconut oil) का नुस्खा बालों के रोम को पोषण प्रदान करता है। जिससे स्कैल्प को स्टिमुलेट करने में मदद मिलती है। इससे स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन में सुधार होता है, जिससे बालों के रोम तक ऑक्सीजन और पोषक तत्वों से भरपूर रक्त पहुंच पाता है, लिहाजा वह बढ़ने लगते हैं, साथ ही घने और शाइनी भी बनते हैं।

Disclaimer: हमारा लेख केवल पाठक की जानकारी और जागरूकता बढ़ाने के लिए है। न्यूज जंगल इस लेख में प्रदत्त जानकारी और सूचना को लेकर किसी तरह का दावा नहीं करता है और न ही जिम्मेदारी लेता है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक (doctor ) से परामर्श करें।

ये भी पढ़ें:-: Karthik Aryan की फिल्म ‘आशिकी 3’ की एक्ट्रेस को लेकर नई जानकारी सामने आई…..

Exit mobile version