IND vs AUS 3rd Test: जीत के करीब आस्ट्रेलिया, दूसरी पारी में भारत को 163 पर समेटा।

India vs Australia, 3rd Test: इंदौर टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए दूसरी पारी में सिर्फ 76 रनों की जरूरत है। कल यानी शुक्रवार को चमत्कार ही भारत की हार को बचा सकता है।

India vs Australia 3rd Test: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में इंदौर के होलकर स्टेडियम (Holkar Stadium) में दो दिन का खेल पूरा हो चुका है। दूसरे दिन कुल 16 विकेट गिरे। पहले ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी ऑलआउट (6 विकेट गिरे) हुई। फिर भारत की दूसरी पारी 60.3 ओवर में मात्र 163 रनों पर सिमट गई।

पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ 88 रनों की लीड बनाई थी। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 76 रनों का आसान लक्ष्य मिला है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से नाथन लियोन ने दूसरी पारी में 64 रन देकर 8 विकेट लिए। भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा सर्वोच्च स्कोर करने वाले खिलाड़ी रहे। वह 59 रन बनाकर लियोन की गेंद पर आउट हुए। लंच के समय तक भारत का स्कोर 4 ओवर में बिना नुकसान 13 रन था।

इससे पहले दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 76.3 ओवर में 197 रनों पर सिमट गई। पहले दिन का खेल खत्म होने के समय आस्ट्रेलिया का पहली पारी में स्कोर 54 ओवर में 4 विकेट पर 156 रन था। आज सुबह उसने 70.5 ओवर में बिना कोई अंतिक्ति विकेट गंवाए 186 रन बना लिए थे। ऐसा लग रहा था कि वह बड़ा स्कोर खड़ा कर लेगा। तभी अश्विन ने भारत को दूसरे दिन की पहली सफलता दिलाई और अगले 11 रनों के भीतर ऑस्ट्रेलिया ने अपने शेष संभी विकेट गंवा दिए। भारत की ओर से रविंद्र जडेजा ने 4 विकेट लिए, जबकि अश्विन और उमेश यादव ने 3-3 विकेट लिए।

Read also: iPhone का ऐसा पार्ट जिसके चलते लाखों में पहुंच जाती है कीमत।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *