Site icon News Jungal Media

IND vs AUS: भारत ने नागपुर में कंगारूओं को किया चारों खाने चित्त, हासिल की 144 रनों की बढ़त

दूसरे दिन के खेल में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को जमकर परेशान किया। कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार शतकीय पारी से आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को खूब छकाया। हिटमैन सहित टीम इंडिया के दो खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने 6 साल पुराना इतिहास दोहरा दिया है।

News Jungal Cricket desk: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज हो चुका है। नागपुर में टॉस जीतकर मेहमान टीम ने पहले बैटिंग करने का फैसला किया था। लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने मेहमानों को शुरू से ही दबाव में डाल दिया था। सोचने वाली बात है कि नंबर वन टीम को उन्हीं खिलाड़ियों ने परेशान किया है जिन्होंने श्रीलंका जैसी टीम को लपेटे में लिया था। ऐसे में कहा जा सकता है कि टीम इंडिया ने इस मैदान पर 2017 वाली रणनीति फिर से अपनाई है।

2017 में नागपुर के मैदान में क्या हुआ था?

6 साल पहले टीम इंडिया के सामने थी श्रीलंका, लेकिन चमके थे वही तीन खिलाड़ी जो ऑस्ट्रेलिया को अब परेशान कर रहे हैं. श्रीलंका के खिलाफ पहले ही दिन टीम के फिरकी मास्टर आर अश्विन और रवींद्र जडेजा ने भीषण कहर बरपाया था। उस दौरान अश्विन ने कुल 4 विकेट अपने नाम किए थे जबकि जडेजा ने भी 3 विकेट झटके थे। ऐसा ही कुछ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में देखने को मिला, अंतर बस इतना था कि इस बार अश्विन ने 3 विकेट झटके और जडेजा ने लगभग आधी टीम को ही पवेलियन भेज दिया है।

भारतीय कप्तान भी गेंदबाजों से नहीं रहे पीछे

अश्विन और जडेजा के अलावा तीसरे प्लेयर थे टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 160 गेंद में 102 रन की शानदार पारी खेली थी। अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित ने भी इतिहास दोहरा दिया, उन्होंने 6 साल बाद उसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी खेली।

अक्षर पटेल और जडेजा अभी भी क्रीज पर नाबाद

टीम इंडिया की बल्लेबाजी में काफी गहराई देखने को मिली है। विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा जैसे बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सके। लेकिन अक्षर पटेल और जडेजा की बल्लेबाजी ने सभी को हैरान कर दिया। दूसरे दिन तक भारत 144 रन से आगे चल रहा है और जडेजा 66 रन पर और पटेल 52 रन पर नाबाद हैं। दोनों ऑलराउंडर्स के बीच 81 रनों की बहुमूल्य साझेदारी हो चुकी है।

Read also: Drishyam 2 के डायरेक्टर अभिषेक पाठक ने की शादी देखें तस्वीरें

Exit mobile version