Ind vs pak hockey highlights

IND Vs PAK Hockey: एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट में भारत ने पाकिस्तान को 2-1 से रौंदा कप्तान हरमनप्रीत सिंह बने जीत के हीरो !

IND Vs PAK Hockey : भारत ने अपने पहले मैच में दक्षिण कोरिया को 3-1 से हराया था। वहीं, दूसरे मैच में टीम इंडिया ने मलयेशिया को 8-1 से रौंदा था। तीसरे मैच में भारतीय हॉकी टीम ने जापान को 5-1 से हराया। वहीं, चौथे मैच में चीन को हरमनप्रीत की टीम ने 3-0 से हराया था।

एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट में भारत का शानदार प्रदर्शन लगातार जारी है। शनिवार को पूल स्टेज के एक मैच में हरमनप्रीत सिंह की टीम इंडिया ने कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 2-1 से हरा (Ind vs pak hockey match scorecard) दिया। कप्तान हरमनप्रीत ने दोनों गोल दागे। भारत की यह इस टूर्नामेंट में लगातार पांचवीं जीत रही। टीम इंडिया पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच गयी है।

IND Vs PAK Hockey

भारत ने अपने पहले मैच में दक्षिण कोरिया को 3-1 से परास्त किया था ,वहीं, दूसरे मैच में टीम इंडिया ने मलयेशिया को 8-1 से रौंदा था। तीसरे मैच में भारतीय टीम ने जापान को 5-1 से शिकस्त दी थी। वहीं, चौथे मैच में चीन को हरमनप्रीत की टीम ने 3-0 से हराया था।

भारत ने अब तक इस टूर्नामेंट में 21 गोल दागे हैं, जबकि चार गोल खाए हैं। भारत के डिफेंस ने शानदार काम किया है। हरमनप्रीत ने इस टूर्नामेंट में पांच गोल, अराइजीत सिंह ने तीन गोल दागे।

read more : Samit Dravid India U19 :राहुल द्रविड़ के पुत्र समित द्रविड़ धूम मचाने को है तैयार Under-19 टीम में हुआ सिलेक्शन !

हरमनप्रीत बने जीत के हीरो (India vs Pakistan 2-1)

भारत की ओर से कप्तान हरमनप्रीत ने 13वें मिनट और 19वें मिनट में दो गोल दागे। वहीं, पाकिस्तान की ओर से अहमद नदीम ने एकमात्र गोल सातवें मिनट में किया था। उन्होंने गोल से पाकिस्तान को 1-0 से आगे कर (Ind vs pak hockey highlights) दिया था। हालांकि, हरमनप्रीत ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दाग टीम इंडिया की वापसी कराई। सेमीफाइनल के मुकाबले 16 सितंबर और फाइनल मैच 17 सितंबर को खेला जाएगा।

Ind vs pak hockey match scorecard

पिछले कुछ समय से भारतीय हॉकी टीम का पाकिस्तान के खिलाफ पलड़ा काफी भारी रहा है। 2023 हांगझोउ एशियाई खेलों में भारत ने पाकिस्तान को 10-2 से रौंद दिया था। यह भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत में से एक रही थी।

इससे पूर्व चेन्नई में एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत ने पाकिस्तान को 4-0 से परास्त किया था। जकार्ता में 2022 एशिया कप में युवा भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया था जबकि 2021 के एशियन चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत ने पाकिस्तान को 4-3 से हराकर कांस्य पदक जीता था।

India vs Pakistan 2-1

इस साल भारत समेत कुल छह टीमें एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं। भारत इस टूर्नामेंट को जीतने का प्रमुख दावेदार है। भारत ने पिछले साल घरेलू मैदान पर खिताब जीता चूका है। भारत ने एशिया टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा चार बार खिताब को अपने नाम किया है। वहीं, पाकिस्तान ने तीन बार टूर्नामेंट जीता है। दक्षिण कोरिया सिर्फ एक ही बार टूर्नामेंट जीत पाया है।

read more : पावर लिफ्टिंग पैरालंपिक 2024 : गूगल डूडल ने एनिमेटेड चित्रों के साथ पावर लिफ्टिंग पैरालंपिक 2024 का जश्न मनाया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *