USA vs India T20

IND vs USA : आज न्यूयॉर्क में अमेरिका और भारत की टक्कर, रोहित ब्रिगेड के निशाने पर सुपर 8

IND vs USA : कोहली और रोहित (Rohit Sharma Profile – Cricket) जैसे खिलाड़ियों को हमेशा गेंदबाजी करने या बुमराह जैसे गेंदबाजों का सामना करने का मौका नहीं मिलता , ऐसे में अमेरिकी खिलाड़ियों के लिए यह यादगार मौका होगा । भारतीय टीम अगर टॉस जीतती है तो वह निश्चित तौर पर पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी ।

 IND vs USA

भारत और अमेरिका के बीच टी 20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का 25 वां मैच बुधवार को खेला जाएगा । इस मैच में टीम इंडिया आने वाले कड़े मुकाबलों की तैयारी के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने की कोशिश करेगी । अमेरिका की टीम भले ही पहली बार इस टूर्नामेंट में उतर रही हो , लेकिन पिछले दो मैचों में उसने खुद को साबित किया है । ऐसे में मेजबान को कम आंकना भारत के लिए बड़ी गलती साबित हो सकती है ।

बल्लेबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद (USA vs IND Live score) :

भारतीय (indian cricket team players) टीम इस मैच में अमेरिका को हराकर सुपर-8 में जगह दर्ज करना चाहेगी। न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों के लिए अनुकूल नहीं है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय बल्लेबाजों को संघर्ष करते देखा गया था।

USA vs IND Live score

हालांकि, भारतीय गेंदबाजों ने कहर बरपाया था। इस मैच में भारत ने 30 रन के अंदर अपने अंतिम सात विकेट गंवा दिए थे। 

दोनों टीमों को एक दूसरे से सतर्क रहना होगा (IND vs USA T20 World Cup 2024) :

अमेरिका के प्रति ढीला रवैया भारत के लिए महंगा साबित हो सकता है क्योंकि यह टीम पहले ही पाकिस्तान को हरा चुकी है। अमेरिकी टीम (USA vs India at T20 World Cup 2024) में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने भारत के लिए खेलने का सपना देखा था लेकिन वे अपना सपना पूरा नहीं कर पाए ।

IND vs USA T20 World Cup 2024

इनमें सौरभ नेत्रवलकर और हरप्रीत सिंह जैसे खिलाड़ी शामिल हैं जिन्होंने अब तक अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है । पिच ने भले ही टीमों के बीच का फर्क मिटा दिया हो , लेकिन अमेरिका टीम का भारतीय टीम (T20 World Cup, India vs USA) से आगे निकलना आसान नहीं होगा ।

अमेरिकी टीम (Team USA) में कई भारतीय मूल के खिलाड़ी

अमेरिका (USA Cricket team squad 2024) की टीम भारतीय टीम की तरह नजर आती है क्योंकि उसमें भारतीय मूल के आठ खिलाड़ी हैं। इसके अलावा पाकिस्तानी मूल के दो तथा वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड का एक खिलाड़ी USA टीम का हिस्सा है। पाकिस्तान पर सुपर ओवर में जीत दर्ज करने के बावजूद अमेरिका के खिलाड़ियों की खास चर्चा नहीं है |

Team USA

लेकिन भारत के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन उन्हें क्रिकेट जगत में पहचान दिला सकता है। मोनंक पटेल, हरमीत, नेत्रवलकर, जेसी सिंह और नॉस्टुष केंजीगे सभी की भारत से जुड़ी अपनी कहानियां हैं , लेकिन जब उनका सामना रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत (Rishabh Pant Profile) जैसे खिलाड़ियों से होता है, तो मुकाबला और आकर्षक हो जाता है |

 अमेरिकियों के लिए एक सुनहरा अवसर (India Vs-Usa News)

उन्होंने कहा, ” कोहली (Virat Kohli Profile)और रोहित जैसे खिलाड़ियों को हमेशा बुमराह जैसे गेंदबाजों का सामना करने या गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिलता है , इसलिए अमेरिकी खिलाड़ियों के लिए यह एक यादगार मौका होगा । ” भारतीय टीम टॉस जीतने पर निश्चित रूप से पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी ।

About Team USA

अगर भारत पहले गेंदबाजी करता है , तो अमेरिका के लिए बुमराह , मोहम्मद सिराज और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja Profile) जैसे गेंदबाजों के खिलाफ सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचना भी मुश्किल होगा ।

दुबे फ्लॉप साबित हुए (T20 world cup india vs usa live score) :

पिछले मैच में शिवम दुबे (Shivam Dube Profile) भारत की कमजोर कड़ी साबित हुए थे। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की तरफ से शानदार प्रदर्शन करने वाला यह आक्रामक बल्लेबाज यहां की परिस्थितियों से सामंजस्य से बिठाने में नाकाम रहा है। ऐसे में दुबे के लिए टीम में जगह बनाए रखना आसान नहीं होगा |

T20 world cup india vs usa live score

क्योंकि यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal Profile)जैसे बल्लेबाज अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे कलाई के स्पिनरों को भी सुपर आठ से पहले मौका मिलना चाहिए। ऐसे में दुबे की जगह इन दोनों में से किसी एक को मौका मिल सकता है। 

टी20 विश्व कप के लिए दोनों टीमें (India vs USA Cricket)

भारत: रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली (Virat Kohli Profile), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah Profile), मोहम्मद सिराज। रिजर्वः शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान।

India vs USA Cricket

अमेरिका: मोनांक पटेल (कप्तान), एरोन जोनेस (उप-कप्तान), एंड्रीस गोस, कोरी एंडरसन (Corey Anderson Profile) , अली खान, हरमीत सिंह, जेस्सी सिंह, मिलिंद कुमार, निसार्ग पटेल, नितीश कुमार, नोसतुश केनजिगे, सौरभ नेत्रवलकर, शेडली वैन शेलक्विक, स्टीवन टेलर, शायान जाहांगीर। रिजर्वः गजानंद सिंह, जुआनोए ड्रेसाडाले, यासिर मोहम्मद।

Read also :भारत-पाकिस्तान टी20 विश्व कप मैच पर आतंकी हमले का साया, ISIS से जुड़े संगठन ने वीडियो जारी कर दी धमकी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *