T20 captain of india 2025

India T20 Captain : श्रीलंका के खिलाफ सिरीज में हार्दिक पांडया को मिल सकती है T-20 की कप्तानी

India T20 Captain : हार्दिक हाल ही में संपन्न हुए टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के उपकप्तान की भूमिका निभा रहे थे। रोहित ने इस T20 World Cup के बाद टी20 से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी जिसके बाद ये चर्चा तेज हो गई थी कि इस प्रारूप में भारत का अगला कप्तान कौन होगा?

India T20 Captain

भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ इस महीने के अंत में टी-20 की सीरीज खेलनी है। इसके लिए कभी भी टीम की घोषणा हो सकती है। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (hardik pandya profile) को रोहित शर्मा के बाद टी20 प्रारूप का कप्तान माना जा रहा है |

लेकिन आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा नहीं हुई है। अब खबर आ रही है कि श्रीलंका के खिलाफ 27 जुलाई से होने वाली सीरीज में हार्दिक ही टीम की कमान संभालेंगे।

India T20 captain 2024 

हार्दिक हाल ही में संपन्न हुए टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के उपकप्तान की भूमिका निभा रहे थे। रोहित ने इस टूर्नामेंट के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी जिसके बाद इसकी चर्चा तेज हो गई थी कि इस प्रारूप में भारत का अगला कप्तान (India T20 captain new) कौन होगा?

India T20 captain 2024

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा रोहित (Rohit Sharma Profile) के नेतृत्व में हार्दिक टी20 के उपकप्तान थे। वह पूरी तरह फिट हैं और तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध हैं तथा हार्दिक टीम का नेतृत्व करेंगे। 

India’s next T20I captain

सूत्रों की मानें तो हार्दिक कप्तान (India next captain 2025) होंगे, लेकिन उपकप्तान कौन होगा इसे लेकर अभी स्पष्टता नहीं है। इसे लेकर शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव के नाम पर चर्चा चल रही है।

India's next T20I captain

शुभमन ने हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कमान संभाली थी जहां भारत 4-1 से जीतने में सफल रहा था। दूसरी तरफ, सूर्यकुमार ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तानी की थी। 

read more : Hardik Pandya ‘Divorce’ : हार्दिक और नताशा के रिश्ते में पड़ी दरार,अभिनेत्री ने इंस्टाग्राम से हटाया सरनेम…

हार्दिक का वनडे सीरीज में खेलना तय नहीं (Hardik Pandya to be India’s next T20 captain?)

वनडे सीरीज को लेकर सूत्रों ने बताया कि हार्दिक ने छुट्टी की मांग की है और इस बारे में नियमित कप्तान रोहित शर्मा को बता दिया गया है। अधिकारी ने कहा, ‘वनडे से ब्रेक लेना निजी कारणों के चलते है। मीडिया में जिस तरह की खबरें चल रही हैं कि हार्दिक को फिटनेस की समस्या है, यह पूरी तरह गलत है।’

India next captain 2025

वनडे में केएल राहुल (KL Rahul Profile) और शुभमन गिल में से किसी को कप्तान बनाया जा सकता है क्योंकि रोहित भी श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलेंगे। 

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने स्पष्ट करते हुए कहा था कि स्टार खिलाड़ियों को भी घरेलू क्रिकेट में खेलना चाहिए जब वह राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं खेल रहे हैं। हालांकि, रोहित, विराट कोहली (virat kohli) और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इससे रियायत दी गई है।

India T20 captain new

बीसीसीआई चाहता है कि सभी टेस्ट विशेषज्ञ खिलाड़ी बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले घरेलू क्रिकेट में कम से कम एक मैच अवश्य खेलें। सूत्रों ने कहा, इस बार दलीप ट्रॉफी के लिए क्षेत्रीय चयन नहीं है, सिर्फ राष्ट्रीय चयन समिति दलीप ट्रॉफी के लिए टीम का चयन करेगी। टेस्ट टीम के सभी दावेदार चुने जाएंगे। रोहित, विराट और बुमराह (Jasprit Bumrah Profile) पर निर्भर करेगा कि वह खेलना चाहते हैं या नहीं।

read more : Indian Team Meet PM Modi : पीएम मोदी से मिली T20 विजेता टीम इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *