Site icon News Jungal Media

IOS 18 :16 सितम्बर से बदल जायेंगे आपके iPhone के फीचर्स मिलने जा रहा है सबसे बड़ा अपडेट !

ios 18 preview

Apple ने iPhone 16 की लॉन्चिंग के साथ अपने नए मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 18 रोल आउट करने की घोषणा की है। 16 सितंबर से एप्पल के 27 iPhone मॉडल में यह नया ऑपरेटिंग सिस्टम मिलने लगेगा।

Apple ने अपने 9 को आयोजित हुए Glowtime Event (Apple Event 2024) में नई iPhone 16 सीरीज लॉन्च (Apple iPhone 16 Launch) किया है। इसके अलावा कंपनी Watch Series 10 और Watch Ultra 2 को भी ग्लोबल मार्केट में पेश किया है। भारत में नई आईफोन सीरीज को 20 सितंबर से कंपनी के आधिकारिक ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर से खरीदे जा सकेंगे।

इस इवेंट में एप्पल ने Apple Intelligence पर बेस्ड iOS 18 के रिलीज डेट (Ios 18 release date in india) की भी घोषणा की है। कंपनी ने बताया कि 16 सितंबर से दुनियाभर के 27 iPhone मॉडल में iOS 18 मिलने लगेगा। नए Apple Operating System में AI फीचर समेत कई और नए फीचर मिलेंगे, जो आईफोन यूजर्स का एक्सपीरियंस बेहतर बनाएंगे।

कंपनी ने बताया कि 16 सितंबर से 2017 और उसके बाद लॉन्च हुए सभी iPhone में iOS 18 फ्री सॉफ्टवेयर (ios 18 features)अपडेट के साथ मिलने लगेगा। हालांकि, यूजर्स को Apple Intelligence यूज करने के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा।

कंपनी इस AI फीचर को iOS 18.1 के साथ रोल आउट करेगी। नए Apple Operating System 18 में बीटा वर्जन फिलहाल उपलब्ध है, जिसमें यूजर्स कंपनी के अपकमिंग ऑपरेटिंग सिस्टम में मिलने वाले फीचर्स (ios 18 preview) को एक्सपीरियंस कर सकते हैं। 16 सितंबर को इसका स्टेबल वर्जन जारी किया जाएगा।

read more :  Tecno Spark Go1:कम बजट में आया Tecno का नया स्मार्टफोन !

16 सितंबर से बदल जाएंगे ये iPhone (IOS 18 Supported Devices)

read more : Kross Limited IPO GMP :गाडियों के कल-पुर्जे बनाने वाली कंपनी का IPO खुल गया है जानें इसमें निवेश करे या नहीं !

इन डिवाइस में मिलेगा Apple Intelligence (IOS18 AI supported devices list)

यूजर्स को Apple Intelligence भी फ्री सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए मिलने लगेग इसका मतलब है कि  एप्पल इंटेलिजेंस यूज करने के लिए यूजर्स को अलग से खर्च नहीं करना होगा। iPhone के अलावा iPad और Mac यूजर्स को भी अगले अपडेट के साथ Apple Intelligence मिलेगा।

हालांकि, Apple Intelligence कम्पैटिबल डिवाइस की बात करें तो iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro, iPhone 16 Pro Max, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में ही यह AI फीचर काम करेगा। इसके अलावा M1 चिप या इसके बाद के चिप वाले iPad और Mac में ही एप्पल इंटेलिजेंस सपोर्ट करेगा।

Read More : आईफोन 16 सीरीज की लॉन्चिंग आज, भारत से ऐसे देखें लाइव इवेंट

Exit mobile version