डीएम कार्यालय में लगा जन चौपाल,ग्रामीण फरियादियों ने उठाया रोटी, कपडा और मकान का मुद्दा !

बागेश्वर जिले के जिलाधिकारी कार्यालय में आयोजित जनता दरबार में गरूड़, बागेश्वर, कपकोट,और काण्डा क्षेत्र से आये ग्रामीण फरियादियों ने अपनी अपनी फरियाद लगाई और रोटी ,कपड़ा और मकान की मांग की ।

News Jungal desk : बागेश्वर जिले के जिलाधिकारी District Magistrate कार्यालय में आयोजित जनता दरबार में गरूड़, बागेश्वर, कपकोट,और काण्डा क्षेत्र से आये ग्रामीण फरियादियों ने रोटी, कपडा और मकान कि मूलभूत समस्याओं को लेकर मांग उठाई गई। साथ ही फरियादियों ने खडिया खनन कारोबारियों द्वारा ग्रामीण स्तर पर भूमि कि बर्बादी की समस्याओं को भी उठाया।

इसके अलावा, लीसा ठेकेदारों कि पेमेंट संबंधित समस्या प्रमुखता से जनता दरबार में फरियादियों द्वारा प्रमुखता से उठाई। पीड़ित फरियादियों का कहना है, कि ग्रामीण Rural स्तर पर खडिया खनन ने ग्रामीण स्तर के पुराने रास्ते और पीने के पानी कि लाईनों को उखाड़ दिया गया है। बिना ग्रामीणों कि सहमति के खडिया खनन चलाया जा रहा है, जिससे गाँव खतरे कि जद में आ गये है।

वही लीसा ठेकेदारो का कहना है, कि लीसा ठेकेदार कई वर्षों से लीसे का कार्य करते हुए आ रहे है। लेकिन अभी तक पिछले वर्ष का भुगतान नही हो पाया है, जिससे ठेकेदारों का ग्रामीण स्तर का देन दारी बढ गयी है।

यह भी पढ़े : अखिलेश यादव का बड़ा प्रहार-बीजेपी सरकार हर मुद्दे पर फेल,जातीय जनगणना कराए सरकार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *