Jharkhand: चतरा में सुरक्षाबलों की बड़ी उपलब्धि, मुठभेड़ में पांच इनामी नक्सली ढेर

झारखंड के चतरा जिले में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में पांच इनामी नक्सलियों को मार गिराया है. इनमें से दो पर 25-25 लाख रुपये का इनाम है, जबकि दो पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम है ।

News Jungal Media desk : झारखंड के चतरा जिले में सुरक्षाबलों ने सोमवार को मुठभेड़ में पांच इनामी नक्सलियों को मार गिराया है । इनमें से दो पर 25-25 लाख रुपये का इनाम है । जबकि तीन पर पांच-पांच लाख रुपये का इनाम है । वहीं सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के पास से 2 एके 47 बरामद किया. मुठभेड़ अभी भी जारी है । झारखंड पुलिस ने जानकारी दिया है । सुरक्षाबलों ने पलामू-चतरा सीमा पर माओवादियों के खिलाफ अभियान शुरू किया था । लावालौंग थाना क्षेत्र में पुलिस बल ने बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए 5 नक्सलियों को मार गिराया है ।

इस अभियान में CRPF कोबरा बटालियन, जैप, आईआरबी के साथ-साथ पलामू और चतरा के जिला बल को तैनात किया गया था । और नक्सलियों के अन्य साथियों की तलाश के लिए जंगल में सर्च ऑपरेशन जारी है । मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मुठभेड़ में मारे जाने वाले नक्सलियों में 25 लाख के दो इनामी नक्सली गौतम पासवान और चार्लीस उरांव शामिल हैं । और ये दोनों ही स्पेशल एरिया कमेटी सदस्य थे । इनके अलावा पांच लाख के तीन इनामी नक्सली नंदू, अमर गंझू और संजीत शामिल है । और यह तीनों ही सब जोनल कमांडर थे।

बताया जा रहा है कि मुठभेड़ चतरा-पलामू सीमा पर हुई है । मुठभेड़ में आधा दर्जन माओवादियों को गोली लगने की भी सूचना है । एसपी राकेश रंजन ने मुठभेड़ की पुष्टि करी है । और उन्होंने बोला कि अभियान के दौरान जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी है और हथियार बरामद किया गया है ।

Read also : रिहाई से पहले नवजोत सिंह सिद्धू को बड़ा झटका, Z+ सिक्योरिटी को हटाकर Y कैटगरी में बदला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *