kalki collection day 2

Kalki 2898 AD box office collection Day 2 : दूसरे दिन 30 करोड़ घटा प्रभास की ‘कल्कि 2898 एडी’ की कमाई, फिर भी बॉक्स ऑफिस पर कर रही है रिकॉर्ड तोड़ कमाई

Kalki 2898 AD box office collection Day 2 : पिछले साल बॉक्स ऑफिस पर बम्पर कमाई देख चुके थिएटरों और दर्शकों को भी एक और धांसू फिल्म का इंतजार था, जो ‘कल्कि 2898 एडी (Kalki movie Hindi)’ के रूप में थियेटर में पहुंच चुकी है। फिल्म ने शुरुआती दो दिनों में ही गर्दा मचा दिया है। पहले दिन 175 करोड़ कमा चुकी इस फिल्म ने दूसरे दिन भी अच्छी कमाई की है।

Kalki box office collection day 2

पिछले साल रिलीज हुई ‘जवान’, ‘पठान’ और ‘एनिमल’ के लंबे इंतजार के बाद फाइनली सिनेमाघरों में’कल्कि 2898 एडी’ रिलीज हुई है। जैसी उम्मीद थी बॉक्स ऑफिस पर इस वक्त वही रौनक दिख भी रही है। साल 2024 की शुरुआत से ही थिएटर मालिकों को एक ऐसी फिल्म का इंतजार था जो लोगों की भीड़ जमकर खींच सके और अब फाइनली वो वक्त आ गया है।

प्रभास, अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan News) और दीपिका पादुकोण (Kalki 2898 AD Cast & Crew) स्टारर इस फिल्म ने पहले दिन से ही सिनेमाघरों में तूफान मचा रखा है। आइए जानते हैं फिल्म ने दूसरे दिन कितनी कमाई की और दो दिनों के भीतर ही ये कलेक्शन कहां जा पहुंचा है।

करीब 600 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म दुनिया भर में करीब 8500 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। प्रभास की ये फिल्म हिन्दी, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और मलयालम जैसी पांच भाषाओं में रिलीज हुई है। ‘कल्कि 2898 एडी’ फिल्म ने जहां ओपनिंग डे पर ही दुनिया भर में 175 करोड़ के आसपास कमाई कर डाली है वहीं केवल भारत में इसने 95.30 करोड़ की कमाई की थी। अब दूसरे दिन यानी शुक्रवार को भी फिल्म की कमाई का कुछ ऐसा ही हाल रहा है। हालांकि, फिल्म की कमाई ओपनिंग डे की तुलना में काफी नीचे आ गई है।

‘कल्कि 2898 एडी’ की दूसरे दिन कमाई (Kalki box office collection day 2)

kalki collection day 2

इस फिल्म ने दूसरे दिन करीब 54 करोड़ की कमाई कर ली है। जहां इस फिल्म का कलेक्शन सबसे अधिक तेलुगू में है वहीं इसके बाद दूसरे नंबर पर हिन्दी भाषा में कमाई हुई है। इंडियन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने कुल मिलाकर अब तक करीब 149.3 करोड़ (kalki collection day 2) की कमाई कर डाली है।

‘कल्कि 2898 एडी’ की वर्ल्डवाइड कमाई कितनी (kalki day 2 Collection Worldwide)

kalki day 2 Collection Worldwide

इस फिल्म ने तेलुगू में अब तक 91.45 करोड़, हिन्दी में 45 करोड़, तमिल में 8 करोड़, कन्नड़ में 65 लाख और मलयालम में 4.2 करोड़ की रिकॉर्ड तोड़ कमाई की है। वहीं वर्ल़्वाइड कमाई की बात करें तो फिल्म से उम्मीद की जा रही है कि ये फिल्म करीब 250 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती है।

‘कल्कि 2898 एडी’ की कहानी (Kalki 2898 AD (2024) – Movie)

निर्देशक नाग अश्विन के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म भगवान विष्णु के आधुनिक अवतार की है जिनके बारे में कहा गया है कि दुनिया को बुराइयों से बचाने के लिए उनका ये अवतार है। फिल्म(Kalki 2898 AD box office collection Day 2) की शुरुआत महाभारत के बैकड्रॉप से होती है। युद्ध के मैदान में भगवान श्रीकृष्ण, अश्वत्थामा (अमिताभ बच्चन) को आजीवन जिन्दा रहने का श्राप देते हैं। वहीं इसके साथ वो अश्वत्थामा को प्रायश्चित का एक मौका भी देते हैं।

Kalki 2898 AD (2024) - Movie

भगवान श्रीकृष्ण कहते हैं कि जब हजारों साल बाद जब दुनिया के हर कोने में सिर्फ बुराई फैली होगी, तब भगवान के अवतार में कल्कि का जन्म होगा लेकिन उनका जन्म न हो इसके लिए बुरी शक्तियां पूरा जोर लगाएंगी। और फिर ऐसे हालात में अश्वत्थामा को भगवान की सुरक्षा कर अपने पाप धोने का अवसर मिलेगा। इसी कहानी के इर्द-गिर्द बुनी गई इस फिल्म की कहानी कल्पना को उड़ान दी गई है।

Read More : Kalki 2898 AD Review: बोरिंग फर्स्ट हाफ और ढीले स्क्रीनप्ले को बस VFX और बिग बी का सहारा!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *