Kalki 2898 AD Movie Review in Hindi

Kalki 2898 AD Review: बोरिंग फर्स्ट हाफ और ढीले स्क्रीनप्ले को बस VFX और बिग बी का सहारा!

Kalki 2898 AD Review: अमिताभ बच्चन, प्रभास, कमल हासन और दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म कल्कि 2898 AD रिलीज हो गई है। साइंस फिक्शन माइथोड्रामा फिल्म कल्कि 3 घंटे की समय सीमा पर बनायीं गई है। न्यूज़ जंगल मीडिया फिल्म को 5 में से 3.5 स्टार की रेटिंग (kalki 2898 AD rating) देती है |

Kalki 2898 AD Review

kalki 2898 Story In Hindi

फिल्म की शुरुआत महाभारत के सीन के साथ होती है। जहाँ युद्ध के मैदान में श्रीकृष्ण, अश्वत्थामा यानि कि अमिताभ बच्चन को कभी न मरने का श्राप देते हैं। इस श्राप के साथ ही वह अश्वत्थामा को प्रायश्चित करने का एक मौका भी देते हैं।

श्रीकृष्ण, अश्वत्थामा से कहते हैं कि हजारों वर्षो बाद दुनिया में हर जगह जब सिर्फ बुराई होगी, लोगों पर अत्याचार होने लगेगा, तब भगवान के कल्कि अवतार का जन्म होगा। हालाँकि, वो धरती पर न जन्म ले, इसके लिए असुरी शक्तियाँ पूरा प्रयत्न करेंगी। तब अश्वत्थामा को भगवान की सुरक्षा कर अपने पाप धोने का अवसर प्राप्त होगा।

kalki 2898 AD rating

इसके बाद कहानी 6 हजार साल बाद बढ़कर दुनिया के अंतिम शहर काशी की तरफ जाती है। जहाँ ‘कॉम्प्लेक्स’ नाम का एक अलग एम्पायर बना हुआ है। इसके शासक है सुप्रीम यास्किन जिसके किरदार को कमल हासन द्वारा निभाया गया है | वह अपने आप को सर्वशक्तिमान बनाने के लिए यहाँ एक अलग तरह का प्रयोग करता रहता है।

प्रयोग के लिए वह लड़कियों की कोख से सीरम निकालकर अपने अंदर इंजेक्ट करता है। इस कारण वह अपने लैब में जाने कितनी लड़कियों की जिंदगी की बलि दे चुका है। बहुत से एक्सपेरिमेंट के बाद आख़िरकार उसकी लैब में एक लड़की सुमति (दीपिका पादुकोण) प्रेग्नेंट हो जाती है।

सुमति जैसे ही प्रेग्नेंट होती है, अश्वत्थामा को एहसास हो जाता है कि भगवान इसी बच्चे के रूप में दुनिया में कदम रखने वाले हैं। इसके बाद सुमति वहाँ से भाग जाती है, जहाँ रास्ते में सुरक्षा के लिए अश्वत्थामा उसे मिलते हैं।

kalki 2898 Story In Hindi

दूसरी तरफ भैरवा यानि कि हमारे प्रभास एक मस्तमौला व पैसे का लालची इंसान बना है जो यास्किन के कॉम्प्लेक्स में घुसने की योजना बना रहा है। इसके लिए वह यास्किन के लोगों को इम्प्रेस करने में लगा रहता है। सुमति के भाग जाने पर वह मौका उसे मिल जाता है और वह कॉम्प्लेक्स के लोगों को विश्वास दिलाता है कि वह सुमति को ढूंढ लेगा।

फिर होती है भैरवा और अश्वत्थामा में सुमति के लिए जबरदस्त लड़ाई। जहाँ ट्विस्ट तब आता है जब बीच में लड़ते लड़ते भैरवा और अश्वत्थामा साथ मिलकर सुमति की सुरक्षा के लिए साथ हो जाते है। अब भैरवा और अश्वत्थामा के बीच ऐसा क्या होता है और आखिर उनके बीच क्या संबंध है? यह जानने के लिए आपको फिल्म को देखना पड़ेगा।

स्टारकास्ट (Kalki 2898 Star Cast) की एक्टिंग कैसी है?

वैसे तो इस फिल्म के हीरो प्रभास है, लेकिन जब आप थिएटर से बाहर आएँगे तो आपकी जुबान पर अमिताभ बच्चन की चर्चा होगी। 81 साल की उम्र में भी उन्होंने फिल्म में जान डाल दी है। प्रभास का एक्शन सीक्वेंस दमदार है। फर्स्ट हाफ में आपको प्रभास का थोड़ा अलग व मस्ती भरा अंदाज देखने को मिलेगा |

Kalki 2898 Star Cast

दीपिका पादुकोण का स्क्रीन टाइम कम है, पर वह अपने काम को बखूबी निभाती हैं। इसके अलावा फिल्म में दिशा पाटनी, कमल हासन, शाश्वत चटर्जी (cast of kalki 2898 ad) भी मौजूद है जिन्होंने अपने रोल के साथ न्याय किया हैं।

कैसा है कल्‍क‍ि 2898 एडी का डायरेक्शन?

इस फिल्म का डायरेक्शन नाग अश्विन (kalki 2898 ad director) ने किया है। फर्स्ट हाफ में फिल्म आपको बोरिंग लगने वाली है। बहुत से दृश्य खींचे हुए से प्रतीत होते हैं। फिल्म का स्क्रीनप्ले भी काफी ढीला महसूस होता है | यह समझना मुश्किल होता है कि कड़ियों को कहाँ से कहाँ जोड़ा जा रहा है। फिल्म की लम्बाई को आधे घंटे और कम किया जा सकता था।

कल्‍क‍ि 2898 एडी

फिल्म की असली शुरुआत सेकेंड हाफ में होती है। जिसमे आपको स्टार्स का लार्जर दैन लाइफ स्क्रीन प्रेजेंस, बेहतरीन एक्शन सीक्वेंस, VFX और 3D एक्सपीरिएंस देखने को मिलता है। फिल्म का VFX तारीफ के काबिल है | प्रभास और अमिताभ बच्चन के बीच का एक्शन सीक्वेंस कमाल का हैं।

फिल्म का म्यूजिक (Kalki 2898 AD Music) कैसा है?

Kalki 2898 AD Music

पिछले कई सालों से साउथ की बड़ी फिल्मों का बैकग्राउंड म्यूजिक काफी प्रभावशाली होने लगा है | प्रभास की पिछली फिल्म सलार का संगीत भी काफी अच्छा था। परन्तु कल्कि इस मामले में पीछे रह गई है। इस फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक तो ठीक है, लेकिन गाने आपको पसंद नहीं आने वाले है |

Kalki 2898 AD Movie Review in Hindi

Kalki 2898 AD Movie Review

यह हॉलीवुड लेवल की फिल्म है, इसमें कोई शक नहीं है। फिल्म में पैसा भी पानी की तरह बहाया गया है जोकि स्क्रीन पर दिखता भी है। ऐसी फिल्में थिएटर में (Kalki 2898 AD Movie Review) देखना बनता हैं। यदि आपको पर्दे पर लार्जर दैन लाइफ सिनेमा देखना पसंद है तो आप यह फिल्म देख सकते हैं।

ये भी पढ़े: अगर पायल की होती दूसरी शादी?’ सना मकबूल के सवाल से बौखलाए अरमान मलिक, जवाब सुनकर उड़ेंगे होश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *