Kanpur breaking: रिश्वत लेते हुए लेखपाल गिरफ्तार, बारिश से बढ़ा खतरा,बलिदानी शैलेंद्र के पार्थिव शरीर से लिपटकर रोईं मां और पत्नी…

Kanpur: किसान से 50 हजार रिश्वत लेते लेखपाल गिरफ्तार…निलंबित, जिलाधिकारी ने बैठा दी है विभागीय जांच

किसान से 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए लेखपाल को एंटी करप्शन टीम ने गिरफ्तार किया है। जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने लेखपाल को निलंबित कर विभागीय जांच बैठा दी है।

कानपुर में जमीन की दाखिल खारिज की रिपोर्ट लगाने के लिए किसान से 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते एक लेखपाल को एंटी करप्शन टीम ने मंगलवार रंगेहाथों धर दबोचा। हनुमंत विहार थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने के बाद लेखपाल को पुलिस के हवाले कर दिया। वहीं जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने लेखपाल को निलंबित कर विभागीय जांच बैठा दी है।

खतरा: बारिश सिर पर…किसी की जान न ले लें खुले नाले, पिछले दो साल में चार लोगों की हो चुकी है मौत, पढ़ें अपडेट

नगर निगम के मुख्य अभियंता ने कहा कि हमने शहरभर के नालों का सर्वे करा रखा है। इनकी लंबाई, गहराई देखी गई है। ये भी देखा गया है कि कितने नाले खुले हैं और कितनों को ढंका गया है। पूरी रिपोर्ट तैयार है।

कानपुर में बारिश शुरू होने वाली है और शहर के अधिकांश नाले खुले पड़े हैं। ऐसे ही खुले नालों में गिरकर पिछले दो साल में चार लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बाद भी जिम्मेदार ध्यान देने को तैयार नहीं। बड़े नाले शहर के बाहर हैं और नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने इन्हें बंद न करने के आदेश भी दिए हैं, लेकिन शहर के अंदर से गुजरने वाले खुले नालों की भी सुध नहीं ली जा रही है। यही नाले हादसे का कारण बनते हैं।

UP: जेके कॉटन मिल की जमीन पर बनेगा 150 कमरों का ताज होटल, दो रेस्टोरेंट-वेलनेस सर्किल स्पा की होगी सुविधा

देश के स्मार्ट शहरों में कानपुर का शामिल होना, महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचे की प्रगति आतिथ्य परिदृश्य को बढ़ावा दे रही है। इस होटल में पूरे दिन भोजन, दो विशेष रेस्टोरेंट और वेलनेस सर्किल स्पा की सुविधा होगी

कानपुर में होटल उद्योग में नई शुरुआत होने जा रही है। देश की सबसे बड़ी आतिथ्य कंपनी ताज कालपी रोड पर स्थित जेके कॉटन मिल की जमीन पर 150 कमरों का होटल बनाने जा रही है। फाइव स्टार इस होटल के लिए जेके अर्बनस्केप्स और ताज की कंपनी इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड (आईएचसीएल) के बीच अनुबंध हुआ है।

Kanpur: बलिदानी शैलेंद्र के पार्थिव शरीर से लिपटकर रोईं मां और पत्नी, पूरे गांव के छलके आंसू

राह कुर्बानियों की न वीरान हो, तुम सजाते ही रहना नए काफिले…। दोस्तों, साथियों हम चले दे चले अपनी जान, ताकि जीता रहे अपना हिंदुस्तान…। इन देशभक्ति गीतों के बीच हजारों लोग हाथों में तिरंगा लेकर इंतजार कर रहे थे बलिदानी शैलेंद्र कुमार के पार्थिव शरीर का।

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सली हमले में बलिदान हुए महाराजपुर के नौगवां गौतम गांव के सीआरपीएफ जवान शैलेंद्र कुमार (28) का शव मंगलवार दोपहर को जैसे ही पहुंचा, पूरा गांव भारत माता के जयकारों से गूंज उठा। मां बिजमा और पत्नी कोमल पार्थिव शरीर से लिपटकर रो पड़ीं तो बहन कंचन, भाई नीरज भी बिलख पड़े। कुछ देर बाद अंतिम यात्रा निकाली गई और गार्ड ऑफ ऑनर के साथ शव को गांव के पास में ही दफनाया गया।

Kanpur: आईआईटी प्रोफेसर से 2.75 लाख रुपये की साइबर ठगी, बैंक एप्लीकेशन डाउनलोड कराने के नाम पर उड़ाई रकम

कानपुर में आईआईटी प्रोफेसर से 2.75 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। बैंक एप्लीकेशन डाउनलोड कराने के नाम पर शातिरों ने ठगी की।

साइबर ठगों ने बैंक एप्लीकेशन डाउनलोड कराने के नाम पर आईआईटी कानपुर के एक प्रोफेसर के क्रेडिट कार्ड से लगभग 2.75 लाख की रकम पार कर दी। पीड़ित प्रोफेसर ने मोबाइल नंबरों के आधार पर आरोपियों के खिलाफ कल्याणपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *