Site icon News Jungal Media

Kanpur: नशाखोरी के खिलाफ मुस्लिम समाज द्वारा चलाया गया अभियान

Kanpur news: कानपुर में मुस्लिम समाज द्वारा नशे के विरोध में एक रैली निकाली गई। इस रैली में सैकड़ों लोग शामिल हुए। समाज में जागरूकता फैलाने के लिए निकाली गई इस रैली में लोगों को हाथों में प्रतीकात्मक तख्तियां लिए हुए देखा गया, जिन पर नशे से होने वाले नुकसानों को दर्शाया गया था।

रिपोर्ट- रोहित निगम

Kanpur news: कानपुर में नशा मुक्त समाज के लिए एक रैली का आयोजन किया गया। शहर के कुली बाजार इलाके में जुमे की नमाज के बाद सैकड़ों लोग नारे लगाते हुए नशा मुक्त समाज रैली में शामिल हुए। सर्व धर्म महासभा के द्वारा रैली निकाली गई, जिसमें लोग नशा मुक्ति और नशे से समाज को होने वाले नुकसान की प्रतीकात्मक तख्तियां हाथों में लिए हुए थे ।

कानपुर के कुली बाजार स्थित मस्जिद कारी अब्दुल समी के पास से जुमे की नमाज के बाद रैली निकाली गई। इस रैली में सर्वधर्म के लोग शामिल हुए जिसमें शहर काजी साकिब अदीब मिस्बाही और हिंदूधर्म से पंडित राजेश मिश्रा नशा मुक्त समाज रैली में पहुंचे। मस्जिद के पास से ही सैकड़ों लोग इस रैली में नशा मुक्त समाज जिंदाबाद के नारे लगाते हुए कुली बाजार चौराहे तक पहुंचे।

शहर काजी ने कहा सर्वधर्म महासभा के द्वारा यह मुहिम लगातार चलाई जा रही है। समाज के हर वर्ग को नशे से दूर करने के लिए निरंतर मुस्लिम संस्थाएं और समाज का हर वर्ग प्रयास करता है। इसके लिए कुल हिंद जमीअतुल आवाम शहर के अलग-अलग जगहों पर कैम्प भी लगवाता है। जिसमें अपराध और नशा हमारे समाज से कैसे दूर हो इसके लिए लोगों को जागरूक किया जाता है। इसीलिए लगातार कानपुर के अलग-अलग इलाकों में इस तरह की रैलियां निकाली जा रही हैं। समाज के लोगों को जागरूक किया जा रहा है, कि नशे की वजह से समाज में अपराध बढ़ता है और हमें अपने समाज को इससे बचाना है।

Read also: बार-बार डिस्प्रिन लेने से किडनी हो सकती है फेल, जानें फायदे-नुकसान

Exit mobile version